ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top 10 News Today: करौली सरकार से होगी पूछताछ, रामचरितमानस को लेकर स्वामी ने ट्वीटर पर फिर छेड़ी बहस

UP Top 10 News Today: करौली सरकार से होगी पूछताछ, रामचरितमानस को लेकर स्वामी ने ट्वीटर पर फिर छेड़ी बहस

UP Top 10 News Today: करौली सरकार आश्रम में नोएडा के डॉक्टर के साथ मारपीट के मामले में पूछताछ होगी। वहीं स्वामी प्रसाद ने संघ को लेकर किए गए ट्वीटर में एक बार फिर रामचरित मानस को लेकर बहस छेड़ दी है।

UP Top 10 News Today: करौली सरकार से होगी पूछताछ, रामचरितमानस को लेकर स्वामी ने ट्वीटर पर फिर छेड़ी बहस
Srishti Kunjलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊWed, 22 Mar 2023 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top 10 News Today: करौली सरकार आश्रम में नोएडा के डॉक्टर के साथ खूनखराबे का मामला दर्ज होने के बाद अब पूछताछ की जाएगी। सीसीटीवी फुटेज बी चेक किए जाएंगे। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य संघ को लेकर किए गए ट्वीटर के जरिए एक बार फिर रामचरित मानस को लेकर बहस छेड़ दी है। स्वामी के इस ट्वीटर पर लोग तरह-तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें।

1. करौली सरकार से होगी पूछताछ, आश्रम में भक्तों-मीडिया का रेला; चमत्कार चैलेंज पर बाउंसरों ने डॉक्टर पर किया था हमला
करौली सरकार आश्रम में नोएडा के डॉक्टर के साथ खूनखराबे का मामला दर्ज होने के अगले दिन भक्तों और मीडिया का रेला उमड़ पड़ा। बाबा संतोष भदौरिया ने मारपीट की घटना नकारते हुए मीडिया को सफाई भी दी लेकिन पुलिस मंगलवार को आश्रम नहीं पहुंची। न तो वहां के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए, न किसी के बयान दर्ज हुए। पुलिस की तरफ से बस यह कहा गया कि मामले में विवेचना शुरू कर दी है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. संघ को दलितों को अब घोड़े पर चढ़ने से न रोकने की आई याद: स्वामी प्रसाद
रामचरितमानस की चौपाइयों को लेकर को एक एक बार फिर बहस-बाजी शुरू हो गई। संघ पर टिप्पणी करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करके एक बार फिर व्यांग वाण चलाए हैं। उन्होंने कहा है कि संघ को अब याद आई है कि दलित को वारात जाने के लिए घोड़े पर चढ़ने से न रोका जाए, क्या मानस की चौपाइयों के अंश से इन्हें नीच, अधम, मारने-पीटने प्रताड़ित व अपमानित करने की बात की जाती है, उस पर प्रतिबंध या रोक लगवाने की भी मांग करेंगे।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. भूपेंद्र चौधरी ने अखिलेश के आरोपों का दिया जवाब, बोले-यूपी का विकास पचा नहीं पा रहे सपा मुखिया
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। चौधरी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि जिन लोगों ने उत्तर प्रदेश को बद्तर प्रदेश बनाने का काम किया, वे लोग भाजपा सरकार में हो रही अपराधियों व भ्रष्टाचारियों की बर्बादी के कारण दु:खी हैं। हताशा व निराशा में मिथ्या आरोप लगा रहे हैं।  
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. UP: ट्रेन के एसी कोच में बदलाव, थर्ड एसी की जगह 3 ई-कोच में होगा आरक्षण
यूपी के मुरादाबाद की ट्रेनों में एसी कोचों की व्यवस्था में बदलाव हुआ है। नई व्यवस्था में थर्ड एसी कोच के यूनिफाइड स्ट्रक्चर को बदलकर एसी 3 इकोनॉमी कोच में तब्दील किया गया है। इससे ट्रेन के कोच में बर्थ की संख्या बढ़ेगी। वहीं वहीं किराए में फेरबदल होगा। इस व्यवस्था से आठ प्रतिशत किराए में कम लगेगा। एक कोच में 72 की जगह 80 यात्री सफर कर सकेंगे। 
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. Chaitra Navratri 2023: नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में उमड़े भक्‍त, सीएम योगी ने पाटेश्वरी देवी शक्तिपीठ में की पूजा
चैत्र नवरात्र 2023 का आज पहला दिन है। देश भर में इस पर्व पर लोग मां दुर्गा के नौ स्‍वरूपों की अराधना के साथ ही व्रत भी धारण करते हैं। नवरात्र के पहले दिन आज प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में सुबह से ही मां के दर्शन के लिए मंदिरों में भक्‍तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। इस मौके पर सीएम योगी ने बलरामपुर स्थित आदिशक्ति मां पाटेश्वरी देवी शक्तिपीठ, तुलसीपुर में माता रानी का विधि-विधान से दर्शन-पूजन कर सृष्टि के कल्याण की कामना की। 
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6. लखनऊ-गोरखपुर समेत छह रेलवे स्टेशनों पर हाईस्पीड इंटरनेट के साथ अब यात्री वीडियो गेम्स का भी उठा सकेंगे मजा, देना होगा मात्र इतने रुपये 
उत्तर प्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर हाईस्पीड इंटरनेट सेवा के बाद अब यात्री वीडियो गेम्स का भी लुत्फ उठा सकेंगे। इसके लिए गोरखपुर, लखनऊ, बस्ती, गोंडा, ऐशबाग, और बादशाहनगर में गेमिंग मशीनें लगाई जाएंगी। प्रति गेम का किराया 10 रुपये निर्धारित किया गया है। 
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7. UP Earthquake: भूकंप के चौथे खतरनाक जोन में है आगरा, धरती हिलने से ज्यादा तबाही की रहती है संभावना
भूकंप के लिहाज से देश को पांच जोनों में बांटा गया है। पांचवां सबसे खतरनाक है। जबकि इससे पहले चौथे जोन में आगरा शामिल है। यही कारण है कि अफगानिस्तान में रेक्टर स्केल पर 6.5 के भूकंप ने आगरा की धरती को कंपा दिया। जहां टैक्टोनिक प्लेटों में ज्यादा हरकतें होती हैं, वह क्षेत्र भूकंप के लिहाज से अधिक संवेदनशील माना जाता है। देश का 59 वां हिस्सा भूकंप प्रभावित इलाकों में आता है। इन इलाकों में भूकंप आने से तबाही की आशंका सबसे ज्यादा रहती है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8. नवरात्र पर बड़ा तोहफा, आंगनबाड़ी के 52 हजार पदों पर नियुक्ति का रास्‍ता साफ; जानें डिटेल
चैत्र नवरात्र पर योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। शासन की ओर से आंगनबाड़ी के 52 हजार खाली पदों पर नियुक्ति के लिए चयन प्रक्रिया का पुनर्निर्धारण करते हुए मंगलवार को आदेश जारी कर दिया गया। अब बाल विकास परियोजना कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं की नियुक्ति में भी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्‍ल्‍यूएस) को आरक्षण का लाभ मिलेगा। 
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9. UP: कई ट्रेनें 29 मई तक आंशिक निरस्त कई बदले मार्ग से चलेंगी, जानें ट्रेन नंबर और रूट
प्रयागराज जंक्शन पर कार्य की शुरुआत होने लगी है। इसके लिए रेलवे ने ब्लॉक लेना शुरू कर दिया है। जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर स्थापित वाशेबल एप्रन की मरम्मत होगी। इसके लिए 15 अप्रैल से 29 मई तक पावर और ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा। इसकी वजह से चोपन -प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन 29 मई तक निरस्त कर दी गई है। साथ ही कई ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त रखा जाएगा। कई ट्रेनें बदले हुए मार्ग से चलेंगी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10. मृतक आश्रित कोटे वालों के लिए बड़ा फैसला, चतुर्थ श्रेणी से शिक्षक बनने का पूरा मौका देगी सरकार
मृतक आश्रित कोटे से बेसिक शिक्षा परिषद के उच्‍च प्राथमिक स्‍कूलों में नियुक्‍त हुए कर्मचारियों के लिए योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यदि ऐसे कर्मचारियों की पढ़ाई-लिखाई ठीक है और उन्‍होंने उच्‍च योग्‍यता हासिल कर रखी है तो सरकार उन्‍हें चतुर्थ श्रेणी से सीधे शिक्षक बनने का मौका तो देगी ही, मदद भी करेगी। 
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें