ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top 10 News Today: विधानसभा में अदालत, पुलिसकर्मियों को सुनाई जेल की सजा, अनिश्चितकालीन के लिए सदन स्थगित

UP Top 10 News Today: विधानसभा में अदालत, पुलिसकर्मियों को सुनाई जेल की सजा, अनिश्चितकालीन के लिए सदन स्थगित

UP Top 10 News Today: पढ़ें UP की 3 मार्च 2023 की खास खबरें। विधानसभा में अदालत लगी। पुलिसकर्मियों को एक दिन जेल की सजा सुनाई गई है। पब्लिक ने कटवाया इंस्पेक्टर का लाइसेंस। प्रयागराज में एक्शन जारी।

UP Top 10 News Today: विधानसभा में अदालत, पुलिसकर्मियों को सुनाई जेल की सजा, अनिश्चितकालीन के लिए सदन स्थगित
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊFri, 03 Mar 2023 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top 10 News Today: सलिल विश्नोई की पिटाई मामले में विशेषाधिकार हनन के दोषी पुलिस कर्मियों को एक दिन की जेल की सजा सुनाई गई है। सजा से पहले सभी दोषी छह पुलिस अधिकारी विधानसभा में लगाए गए कटघरे में खड़े किए गए। सभी को आज रात 12 तक एक दिन के लिए विधानसभा भवन में ही बने एक सेल में रखा जाएगा। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन पब्लिक करती है तो पुलिस सजा देती है लेकिन पब्लिक ने इस बार पुलिस को सजा दिलवाई है। लाइसेंस न होने पर इंस्पेक्टर साहब का चालान कटवा दिया। उमेश पाल हत्याकांड मामले में अभी भी सरकार की कार्रवाई जारी है। वहीं 11 दिन तक चले विधानसभा बजट सत्र में बजट पेश हो गया। इसके बाद स्पीकर सतीश महाना ने अनिश्चितकालीन के लिए सदन को स्थगित कर दिया। पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें।

1. यूपी विधानसभा ने छह पुलिसवालों को सुनाई कारावास की सजा, आधी रात तक लॉकअप में रहेंगे बंद; लाठीचार्ज मामले में 19 साल बाद इंसाफ
यूपी विधानसभा में विशेषाधिकार हनन मामले में दोषी छह पुलिसकर्मियों को विधानसभा ने एक दिन के (शुक्रवार रात 12 बजे तक) कारावास की सजा सुनाई है। इन्‍हें दिन की तारीख बदलने तक विधानसभा के अंदर ही बने लॉकअप में रहना होगा। इन पुलिसवालों को विधानसभा की विशेषाधिकार हनन समिति ने सर्वसम्‍मति से दोषी ठहरा दिया था।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

2. पब्लिक ने चेक कर लिया इंस्‍पेक्‍टर साहब का लाइसेंस; हाथ जोड़ते आए नज़र; कटवाना पड़ा चालान
यूं तो पुलिस लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस चेक करती है लेकिन कानपुर में थोड़ी उल्‍टी बात हो गई। यहां पब्लिक ने एक पुलिस इंस्‍पेक्‍टर का ड्राइविंग लाइसेंस चेक कर लिया। पास में ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था तो इंस्‍पेक्‍टर साहब पब्लिक के सामने हाथ जोड़ने लगे। बाद में पब्लिक ने ही इंस्‍पेक्‍टर साहब का पांच सौ रुपए का चालान भी कटवा दिया।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

3. प्रयागराज में लगातार तीसरे दिन जारी रहा ऐक्‍शन, अतीक के करीब मकुसुद्दीन की हवेली धराशायी
प्रयागराज में पूर्व विधायक राजू पाल के गवाह उमेश पाल और उनके दो गनरों की हत्‍या के बाद यूपी पुलिस लगातार ऐक्‍शन में है। इसके साथ भी सीएम योगी आदित्‍यनाथ के माफिया को मिट्टी में मिला देंगे वाले बयान को अमली जामा पहनाते हुए बुलडोजर भी गरज रहा है। कल प्रयागराज में अतीक के करीबी बताए जा रहे शस्त्र विक्रेता सफदर अली का राजरूपपुर स्थित दो मंजिला मकान ढहा दिया गया था। शुक्रवार को अतीक गैंग को फंडिंग करने वाले मकुसुद्दीन की हवेली को ध्वस्त कर दिया गया।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

4. अस्‍पताल मालिक के 12 वीं पास बेटे ने कर दिया ऑपरेशन, महिला की मौत के बाद डॉक्‍टर गिरफ्तार​​​​​​​
गोरखपुर के गुलरिहा स्थित सत्यम हॉस्पिटल में महिला की मौत के मामले में डॉ. सुनील सरोज को गिरफ्तार कर गोरखपुर पुलिस ने गुरुवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। मूलरुप से प्रयागराज निवासी डॉ. सुनील दिल्ली के संतनगर बुराडी बाबा कालोनी में रहता था। वर्ष 2018 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई के दौरान डॉक्टर की डिग्री चुराकर पैथोलाजी सेंटर का पंजीकरण कराने के आरोप में भी वह जेल जा चुका है।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

5. यूपी में भाजपा की पूर्व विधायक से ठगी, सीएम ऑफिस का अधिकारी बताकर फोन कर ली रकम​​​​​​​
भाजपा की पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाह के साथ ठगी की घटना हुई। सीएम कार्यालय में अधिकारी बताकर खंदौली के एक शातिर ने उन्हें फोन किया। महिला आयोग की अध्यक्ष बनाने का झांसा दिया। रजिस्ट्रेशन के नाम पर दो हजार रुपये गूगल पे करा लिए। बाद में और रकम की मांग करने लगा। रुपये ट्रांसफर नहीं करने पर धमकी देने लगा। खंदौली पुलिस ने गुरुवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

6. अब गोरखपुर में खूंखार हुआ कुत्‍ता, घर के सामने खेल रहे आठ साल के बच्‍चे पर किया हमला; पड़ोसी के खिलाफ मुकदमा​​​​​​​
गोरखपुर के ट्रांसपोर्टनगर में बुधवार शाम पिटबुल डॉग के हमले में दरवाजे पर खेल रहा आठ साल का एक बच्चा घायल हो गया। पिता की शिकायत पर कैंट थाना पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित धमकी दे रहा है।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

7. UP: भाजपा विधायक ने लगाया धान खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप, सीएम को लिखा पत्र
हरदोई जिले की बालामऊ विधानसभा के भाजपा विधायक रामपाल वर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। इसमें हरदोई जनपद मे हुई धान खरीद फरोख्त में भष्टाचार होने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री से उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग, की है। विधायक ने सीएम को लिखे पत्र में बताया कि 2022-23 में हुई धान खरीद मे अधिकारियों व बिचौलिए ने मिलकर बड़े स्तर पर भष्टाचार किया है।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

8. अतीक के बेटे समेत उमेश पाल हत्‍याकांड के फरार शूटरों पर बढ़ेगा इनाम, 5 लाख तक का हो सकता है ऐलान​​​​​​​
उमेश पाल हत्याकांड में फरार शूटरों पर इनाम की रकम बढ़ाने की तैयारी है। अतीक अहमद के बेटे समेत अन्य शूटरों की धरपकड़ में पुलिस और एसटीएफ की टीमें यूपी समेत अन्य राज्यों में छापामारी कर रही हैं। सभी शूटरों पर अभी 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित है। गुरुवार को धूमनगंज पुलिस ने शूटरों पर इनाम की राशि बढ़ाने के लिए पुलिस आयुक्त के माध्यम से शासन को प्रस्ताव भेज दिया। जल्द ही इन शूटरों पर एक लाख रुपये से लेकर पांच लाख तक की इनामी राशि घोषित हो जाएगी।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

9. यूपी विधानसभा में बजट पास, 11वें दिन सतीश महाना ने अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया सदन 
यूपी विधानसभा बजट सत्र के दौरान होली से पहले योगी सरकार ने बुंदेलखंड वालों को बड़ा तोहफा देया है। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने घोषणा करते हुए कहा, नोएडा की तर्ज पर झांसी-बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण का काम इसी साल शुरू किया जाएगा। अलावा बजट सत्र के बोलते हुए नेता सदन और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विधान परिषद के कर्मचारियों को दिए जाने वाले पारितोषिक में 1000 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की। इस बीच यूपी के समग्र विकास के संकल्प के साथ वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिये 6.90 लाख करोड़ रूपये के बजट प्रस्ताव पारित किया गया।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

10. यूपी के इस शहर में लगेगी देश की सबसे बड़ी वाटर स्क्रीन, पानी की दीवार पर देखेंगे लेजर लाइट शो​​​​​​​
जल्दी ही लखनऊ के जनेश्वर पार्क में पानी की उठती दीवारों पर रावण का दम्भ टूटता दिखेगा। कालिया नाग का मान मर्दन भी होगा। देवता दानव मिलकर समुद्र मंथन करते दिखायी देंगे। इससे निकले विष, अमृत और रत्न संसार के लिए क्यों जरूरी थे, यह भी बताया जाएगा। यह एतिहासिक और पौराणिक घटनाएं क्यों हुईं। आज कितना प्रासंगिक और उपयोगी हैं। इसकी जानकारी भी दी जाएगी। इसके अलावा पार्क में नए भारत के नए यूपी को भी देखने-जानने का मौका मिलेगा।
पूरी खबर पढ़ें के लिए क्लिक करें

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें