ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top 10 News Today: हापुड़ के चंडी मंदिर में पढ़ी गई नमाज, रामपुर कोर्ट में पेश हुए आजम खान

UP Top 10 News Today: हापुड़ के चंडी मंदिर में पढ़ी गई नमाज, रामपुर कोर्ट में पेश हुए आजम खान

UP Top 10 News Today: यूपी के हापुड़ स्थित एक मंदिर में दूसरे धर्म के युवक ने भोर में पहुंचकर नमाज पढ़ी। हिंदू संगठनों ने इस मामले में विरोध जताया। वहीं आजम खान रामपुर कोर्ट में पेश हुए।

UP Top 10 News Today: हापुड़ के चंडी मंदिर में पढ़ी गई नमाज, रामपुर कोर्ट में पेश हुए आजम खान
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊFri, 09 Jun 2023 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top 10 News Today: हापुड़ में मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने जाने को लेकर खासा हंगामा हो गया। हिंदू संगठनों ने भी जमकर विरोध जताया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। फिलहाल मंदिर को गंगाजल से धुलवाने के बाद वहां भारी मात्रा में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर सपा के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खां बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में शुक्रवार को कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान उनके समर्थन में एक महिला ने गवाही दी। उनकी गवाही पूरी हो गई।

1-रामपुर कोर्ट में पेश हुए आजम, एक और गवाही पूरी

सपा के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खां बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में शुक्रवार को कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान उनके समर्थन में एक महिला ने गवाही दी। उनकी गवाही पूरी हो गई। अब अगले गवाह को तलब किया गया है। इस मामले में अगली सुनवाई 22 जून को होगी। सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस मुकदमे में सपा नेता आजम खां और उनकी पत्नी डॉ. तजीन फातिमा भी आरोपी हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2.यूपी के वाहन मालिकों को योगी सरकार की बड़ी सौगात, चालान किए माफ

यूपी के वाहन मालिकों को योगी सरकार ने बड़ी सौगात दी है। इनमें प्राइवेट और कामर्शियल वाहन स्वामी भी शामिल हैं। योगी सरकार ने वाहन मालिकों को रियायत देते हुए उनके पांच साल के सभी चालान निरस्त कर दिए हैं। सीएम योगी के इस फैसले से यूपी के लाखों वाहन मालिकों ने राहत की सांस ली है।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3.हापुड़ के चंडी मंदिर में युवक ने पढ़ी नमाज, परिसर को गंगा जल से धोया, पुलिस फोर्स तैनात

यूपी के हापुड़ स्थित चंडी मंदिर में शुक्रवार को भोर दूसरे धर्म का युवक घुस गया और मंदिर परिसर में फर्श पर बैठकर नमाज पढ़ने लगा। श्रद्धालुओं ने जब युवक को मंदिर के अंदर नमाज पढ़ते देखा तो उन्होंने इसका विरोध किया और जमकर हंगामा किया। हालांकि बाद में मंदिर की फर्श को गंगाजल से धुलवाया गया। मंदिर के अंदर नमाज पढ़ी जाने की जानकारी हिंदू संगठनों को हुई तो उन्होंने भी विरोध जताया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4.यूपी की चुनावी बिसात में क्या फिर साथ आएंगे सपा-कांग्रेस? क्या पक रही खिचड़ी

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी सपा के साथ नजदीक आती तो दिख रही है, लेकिन यूपी में सपा की धुरी वाले विपक्षी गठबंधन में क्या कांग्रेस शामिल होगी यह बड़ा सवाल है। संभव है कि इस अहम सवाल का जवाब इसी महीने पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में निकल आए या फिर कुछ दिशा में बात बनती दिखे। आम आदमी पार्टी व सपा अभी गठबंधन पर चुप्पी साधे हैं लेकिन अध्यादेश को राज्यसभा में रोकने के लिए बनी नजदीकी गठबंधन में तब्दील हो जाए तो कोई हैरत नहीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. संवेदनहीनता की हद, तड़पती रही गर्भवती, गर्भ से निकला शिशु, नही पसीजा नर्सों का दिल

बलरामपुर में जिला महिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक व स्टाफ नर्सों की संवेदनहीनता फिर सामने आई। गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से पूरी रात कराहती रही। उसे हाथ लगाने के लिए अस्पताल का कोई चिकित्सक या स्टाफ नर्स तमाम मिन्नतों के बाद नहीं पहुंचा। घंटों बाद जब महिला के गर्भ से शिशु का सिर बाहर आ गया तो भी नर्सों का दिल नहीं पसीजा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6. यूपी की सिटी बसों में यात्रियों को मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट, करना होगा इस खास कार्ड का इस्तेमाल

यूपी में सिटी बसों में चलने वाले यात्रियों को अब कार्ड से किराए के भुगतान पर  बसों के किराये में दस फीसदी की छूट दी जाएगी। इसके अलावा राज्य में 1525 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को जीसीसी (ग्रास कास्ट कान्ट्रैक्ट) मोड पर चलाया जाएगा। डिजिटल पेमेन्ट को बढ़ावा देने के लिए ईटीएम आपूर्तिकर्ता एवं एचडीएफसी द्वारा क्रियान्वित होने वाले नेशनल कामन मोबिलिटी कार्ड से किराए के भुगतान पर बसों के किराए में 10 प्रतिशत छूट मिलेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7- यूपी में शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 से, जानें आखिरी डेट

शैक्षिक सत्र 2023-24 में बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं के अंतर जनपदीय तबादले के लिए आनलाइन आवेदन नौ जून से 14 जून की मध्यरात्रि तक होगा। आवेदन राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) द्वारा विकसित पोर्टल पर करना होगा। तबादला सूची 19 से 22 जून के बीच जारी कर दी जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

8- घर में मर्द नहीं है.. बाद में आओ! अब यह बहाना नहीं चलेगा, इस काम के लिए घर-घर जाएंगी महिलाएं

घर में मर्द नहीं है..बाद में आओ, बिजली चोरों का यह बहाना अब नहीं चलेगा। केस्को 150 महिलाओं की सेना तैयार कर रहा है जो बिजली चोरी की छापेमारी के दौरान दस्ते में शामिल होंगी। ये महिलाएं स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हैं जिनका प्रशिक्षण चल रहा है। अगले हफ्ते से इन्हें विभिन्न डिवीजनों में तैनात कर दिया जाएगा। साथ ही ये महिलाएं क्षेत्र में सर्वे कर बिना कनेक्शन के बिजली जलाने वालों की सूची बनाएंगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

9- प्रयागराज कचहरी में भी होता रहा है खून खराबा, इन वारदातों ने दहला दिया था कोर्ट

लखनऊ में कोर्ट रूम के अंदर कुख्यात संजीव जीवा को गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतारने का मामला चर्चा में है। इस सनसनीखेज वारदात से जिला अदालतों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। प्रयागराज कचहरी में भी पिछले सालों में कम खून खराबा नहीं हुआ। अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद से सुरक्षा इंतजाम खासा कड़े हैं लेकिन प्रयागराज कचहरी में भी सनसनीखेज वारदातों की लंबी फेहरिस्त है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

10- जनता की सुविधाओं में नहीं चलेगी अब अफसरों की अड़ंगेबाजी, योगी सरकार का सख्त रुख

राज्य सरकार ने जनता को मिलने वाली सुविधाओं की निगरानी प्रणाली को और पारदर्शी बनाने का फैसला किया है। इससे जनता को सुविधाएं तय समय पर तो मिलेंगी ही साथ ही पैसा निर्धारित कामों पर ही खर्च होगा। जनता की सुविधाओं में अफसरों की अड़ंगेबाजी न चले इसके लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।