ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top 10 News: फिरोजाबाद में अफसरों के सामने ही ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या, कानपुर देहात में मिला महिला का जलता हुआ शव

UP Top 10 News: फिरोजाबाद में अफसरों के सामने ही ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या, कानपुर देहात में मिला महिला का जलता हुआ शव

देवरिया में जमीन विवाद अब फिरोजाबाद में अधिकारियों के सामने ही ट्रैक्टर चढ़ाकर एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई। उधर, कानपुर देहात में खेत मे एक महिला का जलता हुआ शव मिला।

UP Top 10 News: फिरोजाबाद में अफसरों के सामने ही ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या, कानपुर देहात में मिला महिला का जलता हुआ शव
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊTue, 03 Oct 2023 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top 10 News: यूपी के देवरिया में जमीन विवाद में सोमवार को ही एक ही परिवार के पांच लोगों समेत छह की हत्या कर दी गई। भूमि विवाद में ही अब फिरोजाबाद में अधिकारियों के सामने ही ट्रैक्टर चढ़ाकर एक बुजुर्ग की जान ले ली गई। वारदात में कई पुलिस वाले घायल हुए हैं। कुछ को गंभीर चोट लगी है। सनसनीखेज वारदात की खबर लगते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल आरोपी फरार हो गए हैं। उनकी तलाश में पुलिस टीमें लगाई गई हैं। घटना थाना नारखी के गांव कायथा में हुई है।

उधर, यूपी के कानपुर देहात में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। रसूलाबाद क्षेत्र के परसौरा गांव में एक महिला का खेत में जलता हुआ शव बरामद हुआ। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को आग से बाहर निकाला। ऐसी आंशका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद उसकी लाश जलाई गई।

पढ़ें यूपी की टॉप-10 खबरें

1- घर में घुसकर मां के सामने ही बेटी को उठा ले गए शोहदे, पुलिस का दावा- अपने प्रेमी के साथ भागी है लड़की

बलरामपुर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां गांव के कुछ मनबढ़ों ने घर में घुसकर मां को बंधक बनाकर बेटी का अपहरण कर लिया। मां के मुताबिक युवकों ने घर में तोड़ फोड़ और लूटपाट भी की है। इस घटना को लेकर सुबह तक बवाल हो गया। आक्रोशित परिजनों ने युवती का अपहरण करने के आरोपी की पशुशाला जला दी और पुलिस चौकी का घेराव किया। पुलिस ने चार लोगों पर अपहरण का केस दर्ज किया है। हालांकि पुलिस का दावा है कि लड़की अपनी इच्छा से प्रेमी के साथ फरार हुई है, जिसे ढूंढ निकाला गया है। जबकि एक आरोपी को हिरासत में भी लिया गया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

2-मेरठ से लखनऊ तक यूपी में हिली धरती, KGMU में एक साथ भागे डॉक्टर व मरीज

भूकंप ने एक बार फिर मंगलवार को लोगों को दहशत में डाल दिया। दिल्ली-एनसीआर के साथ ही पश्चिमी यूपी से राजधानी लखनऊ तक भूकंप के तेज झटके लोगों ने महसूस किए। दोपहर 2 बजकर 52 मिनट पर दस सेकेंड के अंतराल पर दो झटके लगे। पहला झटका लगते ही लोग बिल्डिंगों से सड़क और मैदानों की ओर भाग खड़े हुए। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3- बर्थडे पार्टी के दौरान AMU में ताबड़तोड़ फायरिंग, डॉक्टर सहित तीन घायल

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सोमवार की देर रात दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान कई राउंड हुई फायरिंग में एक ही गुट के तीन छात्र गोली लगने से घायल हो गये। जिन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा कैंपस हिल गया। पुलिस पूरे प्रकरण में जांच में जुटी हुई है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

4- एनडीए हो या ‘इंडिया’ यूपी में दलित आएंगे साथ तभी बनेगी 2024 में बात, समझें कैसे?

यूपी में इन दिनों एनडीए और इंडिया में दलित मतदाताओं को रिझाने की होड़ मची है। जहां तक भाजपा का सवाल है तो पार्टी ने खतौली, घोसी और मैनपुरी उपचुनावों के नतीजों से सबक लेकर दलितों में पैठ बढ़ाने को बड़ी मुहिम छेड़ दी है। पार्टी दलित बस्तियों में संपर्क के साथ ही प्रदेश भर में दलित सम्मेलन करने जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5- शिक्षकों के तबादले पर योगी सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, नियमावली में बदलाव की तैयारी; जानें डिटेल 

योगी आदित्‍यनाथ सरकार शिक्षकों के तबादले पर बड़ा फैसला ले सकती है। उत्तर प्रदेश के 331 अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का एकल स्थानांतरण पांच की बजाय अब तीन साल में होगा। नियमावली में बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है। शासन के संयुक्त सचिव प्रेम कुमार पांडेय ने उच्च शिक्षा निदेशक प्रो. ब्रह्मदेव से नए सिरे से स्थानांतरण नियमावली का प्रस्ताव मांगा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

6- यूपी में ऑक्सीजन की कमी से अब नही जाएगी किसी की जान, होंगे पुख्ता इंतजाम

राज्य सरकार कोविड महामारी के दौरान ऑक्सीजन की जरूरतों को देखते हुए प्रदेश में इसके लिए पुख्ता इंतजाम करा रही है। प्लांट लगाने के लिए निजी कंपनियों को अब 15 मई 2024 तक का समय दिया जाएगा। इसके साथ ही जरूरत के आधार पर अनापत्ति प्रमाण पत्र और बिजली, पानी कनेक्शन की सुविधाएं दी जाएंगी। इस संबंध में जल्द ही कैबिनेट की बैठक से प्रस्ताव पास कराने की तैयारी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7- प्राइमरी स्‍कूलों के शिक्षकों का एरियर रुकने की वजह, 4838 फाइलों पर कुंडली मारे बैठे हैं अफसर

यूपी के परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों के एरियर की 4838 फाइलों पर अधिकारी और बाबू कुंडली मारे बैठे हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों को देखते हुए महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने एरियर भुगतान की पूरी प्रक्रिया मानव संपदा पोर्टल से जोड़ते हुए ऑनलाइन कर दी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8- Caste Census: यूपी की ओबीसी आबादी 50% से अधिक, इस समिति की रिपोर्ट में कौन कितना? पढ़ें 

जाति जनगणना की मांग के बीच उत्तर प्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) राज्य की कुल आबादी का 50% से अधिक होने का अनुमान है। 2001 सरकार में हुकुम सिंह समिति द्वारा स्थापित आंकड़ों के आधार पर यह अनुमान लगाया गया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

9- कहां छिप गए गुड्डू मुस्लिम और अरमान? सद्दाम के जरिए तलाश में पुलिस

अशरफ से अवैध मुलाकात प्रकरण में गुड्डू मुस्लिम समेत चार आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। अशरफ के साले सद्दाम के नेटवर्क के जरिये पुलिस ने अब इनकी तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि सद्दाम के जरिए पुलिस को अशरफ की करोड़ों की प्रॉपर्टी का भी पता चला है। माफिया अतीक का करीबी गुड्डू मुस्लिम पांच लाख रुपये का इनामी है और उसे भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

10- क्या है BH सीरीज नंबर व इसके फायदे; नोएडा में 45 गुना बढ़ा रजिस्ट्रेशन

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में भारत सीरीज (बीएच) के नंबरों के रजिस्ट्रेशन में तेजी आई है। तीन साल में इन नंबरों का रजिस्ट्रेशन 45 गुना तक बढ़ा है। परिवहन विभाग के मुताबिक, वर्ष 2021 में भारत सीरीज के 21 नंबर का रजिस्ट्रेशन हुआ था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।