ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top 10 News Today: 32 साल बाद मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा, सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू, खीरी पहुंचे अखिलेश

UP Top 10 News Today: 32 साल बाद मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा, सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू, खीरी पहुंचे अखिलेश

UP Top 10 News Today: 32 साल पुराने मामले में वाराणसी की एमपीएमएलए कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू शुरू हो गया। अखिलेश खादव खीरी पहुंचे हैं।

UP Top 10 News Today: 32 साल बाद मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा, सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू, खीरी पहुंचे अखिलेश
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान ,लखनऊMon, 05 Jun 2023 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top 10 News Today:  वाराणसी की एमपीएमएलए कोर्ट ने 32 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड मामले में माफिया मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इस दौरान मुख्तार अंसारी जज के सामने हाथ जोड़कर अपने आप को निर्दोष बताता रहा। वहीं दूसरी ओर सपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण की शुरुआत सोमवार से हो गई है। खीरी से शुरू हुए प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे हैं। इसके अलावा चाचा शिवपाल और अन्य नेता भी खीरी पहुंच गए हैं।

पढ़ें यूपी की टॉप-10 खबरें

1-उपभोक्ता संघों पर भाजपा ने फहराया जीत का परचम
विधानसभा और विधान परिषद के साथ ही भाजपा ने सहकारिता क्षेत्र में पैठ बढ़ा दी है। पार्टी ने सोमवार को जिला उपभोक्ता संघों के चुनाव में भी बड़ी सफलता हासिल की। सहकारिता क्षेत्र में सपा के वर्चस्व को लगभग तोड़ते हुए पार्टी ने इटावा के जिला उपभोक्ता संघ पर भी कब्जा कर लिया। प्रदेश में 47 स्थानों पर हुए चुनाव में भाजपा ने 44 स्थानों पर जीत दर्ज की है। एक उपभोक्ता संघ का तकनीकी कारणों से चुनाव नहीं हो सका, जबकि दो जगह भाजपा के बागियों ने जीत दर्ज की।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

2.खीरी से सपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत, अखिलेश पहुंचे

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले ही चुनाव अभियान का आगाज खीरी से किया है। यहां एक ओर सपा का कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ, जिसमें शिवपाल यादव समेत कई वरिष्ठ नेता पहुंचे। वहीं, दूसरी ओर सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर खीरी पहुंचे अखिलेश यादव ने सबसे पहले नेताओं, पदाधिकारियों के घर-घर जाकर मुलाकात की। यहां अखिलेश ने ऐलान किया कि भाजपा के झूठ के खिलाफ सभी जिलों व लोकसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण शिविर चलाया जाएगा। इसकी शुरुआत खीरी जिले से हुई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3.आंधी से गिरा इकाना स्टेडियम का बोर्ड, मां-बेटी की मौत

यूपी की राजधानी लखनऊ में सोमवार को आई आंधी के चलते अटल बिहारी वाजपेयी (इकाना स्टेडियम) में हादसा हो गया। स्टेडियम में लगा बोर्ड अचानक से गिर गया। जहां बोर्ड गिरा वहीं पर कानपुर की कार खड़ी थी। कार के अंदर मां-बेटी समेत ड्राइवर उसी में दब गया।  घटना की खबर मिलते ही आनन-फानन में अधिकारी मौके पर दौड़ पड़े। बचाव राहत कार्य जारी है। बोर्ड के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। बोर्ड गिरने की वजह से मां-बेटी की मौत हो गई जबकि ड्राइवर और एक महिला घायल हुई है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4.मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा, एक लाख का जुर्माना

32 साल पहले वाराणसी में कांग्रेस नेता अवधेश राय की सनसनीखेज हत्‍या के मामले में अदालत ने मुख्‍तार अंसारी को आजीवन कारावास की सजा सुना दी है। उस पर एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगा है। एक अन्‍य धारा के तहत उस पर 20 हजार रुपए का अतिरिक्‍त जुर्माना लगाया गया है।जुर्माना न चुका पाने की स्थिति में मुख्‍तार को छह महीने और सजा भुगतनी होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5.बरेली में एसी जनरथ बस रोकना पड़ा भारी, ड्राइवर सस्पेंड, कंडक्टर की सेवा समाप्त

यूपी के बरेली में परिवहन विभाग ने चालक और परिचालक पर बड़ी कार्रवाई की है। बरेली से कौशाम्बी जा रही बरेली डिपो की जनरथ एसी बस को धमोरा के पास रोककर चालक और परिचालक ने दो यात्रियों को सड़क किनारे नमाज पढ़वाना शुरू क दिया। बस मैं बैठे एक यात्री ने इसका विरोध कर नमाज पढ़ने का वीडियो बनाकर ट्वीट कर दिया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6.'शादी में आए नहीं', मैगी खा रहे अखिलेश से 'दूल्‍हे' ने कर दी ये मांग

समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को आजमगढ़ जाते समय रास्‍ते में भूख लगी तो हाईवे किनारे एक जगह रुककर मैगी बनवाई। अखिलेश मैगी खा ही रहे थे वहां कुछ नौजवान जुट गए। सेल्‍फी का दौर शुरू हो गया। हाथ में मैगी लिए अखिलेश युवाओं के साथ बात करते हुए बीच-बीच में फोटो भी खिंचवा रहे थे। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-सुहागरात मनाने गए विवाहित जोड़े की मौत, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

यूपी के बहराइच में पिछले दिनों एक ऐसी घटना हुई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। शादी के बाद सुहागराज मनाने कमरे में गया विवाहित जोड़ा अगली सुबह बिस्‍तर पर मृत पाया गया। इस घटना ने परिवारीजनों को ही नहीं पूरे इलाके के लोगों को झकझोर कर रख दिया। हर कोई जानना चाहता था कि आखिर दोनों के यूं एक साथ मौत की नींद सो जाने की वजह क्‍या है? पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से अब इस वजह का खुलासा हुआ है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

8-ड्यूटी से लगातार गैरहाजिर चल रहे छह डॉक्टरों पर गिरी गाज, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर किए गए निलंबित

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लापरवाह आधा दर्जन डॉक्टरों पर बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को हाथरस के छह डॉक्टरों पर गाज गिरी। यह डॉक्टर लगातार ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे थे। ड्यूटी में शिथिलता बरतने पर डॉक्टरों पर कार्रवाई हुई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

9-'पत्नी के साथ सती होना चाहता हूं', तंत्र-मंत्र के चक्कर में दंपती ने सल्फास खाकर की आत्महत्या

चित्रकूट में तंत्रमंत्र के चक्कर में तीन साल तक परिवार को घर में बंद रखने का मामला अभी चर्चा में ही था कि बांदा में अंधविश्वास के चलते एक दंपती ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। पति ने सुसाइड नोट पर लिखा कि वह पत्नी के साथ सती होना चाहता है।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

10-हर विधानसभा क्षेत्र में चकाचक होंगी सड़कें, खर्च होंगे इतने करोड़

प्रदेश सरकार ने सभी विधानसभाओं में सड़कों के निर्माण और पहले से बनी सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए करीब 7.5 करोड़ रुपये का इंतजाम किया है। लोक निर्माण विभाग विधानसभावार करीब छह करोड़ रुपये से इंटर कनेक्टिविटी रोड और 1.5 करोड़ रुपये से पहले से बनी सड़कों के पुनर्निमाण में खर्च करेगा। इन सड़कों का प्रस्ताव जन प्रतिनिधियों के साथ ही जिला प्रशासन से लिया जाएगा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें