ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top 10 News Today: अखिलेश यादव ने लगाए यूपी सरकार पर आरोप, बहन ने लगाई आग भाई बनाता रहा वीडियो, यूपी में स्वाइन फ्लू का अलर्ट

UP Top 10 News Today: अखिलेश यादव ने लगाए यूपी सरकार पर आरोप, बहन ने लगाई आग भाई बनाता रहा वीडियो, यूपी में स्वाइन फ्लू का अलर्ट

UP Top 10 News Today: अखिलेश यादव ने सहारनपुर की छुटमालपुर नगर पंचायत मामले में यूपी बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है। अलीगढ़ के छेरत में सुअरों में अफ्रीकन स्वाइन फीवर की पुष्टि हुई है।

UP Top 10 News Today: अखिलेश यादव ने लगाए यूपी सरकार पर आरोप, बहन ने लगाई आग भाई बनाता रहा वीडियो, यूपी में स्वाइन फ्लू का अलर्ट
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 15 May 2023 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top 10 News Today: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सहारनपुर की छुटमालपुर नगर पंचायत मामले में यूपी बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया और कहा, सरकार ईमानदार अधिकारियों को बात न मानने पर हटा रही है और उन्हें निष्क्रिय पदों पर भेज रही है। यूपी के शाहजहांपुर में युवती ने घर के दरवाजे पर खड़े होकर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। युवती गंभीर रूप से झुलस गई। युवती के आग लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है। अलीगढ़ के छेरत स्थित सम्भागीय सूकर प्रजनन केन्द्र, सीडीएफ सेंटर पर सुअरों में अफ्रीकन स्वाइन फीवर की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिलाधिकारी द्वारा इस क्षेत्र में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

पढ़ें यूपी की टॉप-10 खबरें-

1- अखिलेश यादव का यूपी सरकार पर आरोप, बात न मानने पर ईमानदार एसडीएम को हटाया
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सहारनपुर की छुटमालपुर नगर पंचायत मामले में यूपी बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है। अखिलेश यादव ने सोमवार सुबह ट्वीट कर आरोप लगाया कि सरकार ईमानदार अधिकारियों को बात न मानने पर हटा रही है और उन्हें निष्क्रिय पदों पर भेज रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2-शाहजहांपुर में बहन ने लगा ली आग, भाई बनाता रहा वीडियो, हैरान करने वाली घटना
यूपी के शाहजहांपुर में युवती ने घर के दरवाजे पर खड़े होकर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। युवती गंभीर रूप से झुलस गई। युवती के आग लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें युवती अपने दरवाजे पर खड़े होकर आग लगाने का प्रयास कर रही है। पीछे ही भाई मोबाइल फोन से वीडियो बना रहे हैं। आग लगने के बाद युवती घर के अंदर भाग जाती हैं। युवक घर के अंदर जाते हैं। दूसरे वीडियो में मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकाला जा रहा है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3-UP Swine Flu Alert: सुअरों में अफ्रीकन स्वाइन फीवर की दस्तक, इस शहर में अलर्ट जारी
अलीगढ़ के छेरत स्थित सम्भागीय सूकर प्रजनन केन्द्र, सीडीएफ सेंटर पर सुअरों में अफ्रीकन स्वाइन फीवर की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिलाधिकारी द्वारा इस क्षेत्र में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सुअर और उनसे निर्मित उत्पादों पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। साथ सघन सफाई, सेनेटाइजेशन करने के निर्देश दिए गए हैं। सीवीओ डॉ. एनपी सिंह ने बताया कि यह वायरस सिर्फ सुअरों को प्रभावित करता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4-यूपी की राजनीति में एआईएमआईएम और आप की निकाय चुनाव से धमाकेदार एंट्री, जानें समीकरण
उत्तर प्रदेश में हाल में संपन्न नगर निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महापौर की सभी 17 सीटों पर जीत हासिल कर और 50 प्रतिशत से अधिक पार्षदों की सीट पर कब्जा कर भले ही शानदार विजय हासिल किया हो, लेकिन इस चुनाव में राज्य की राजनीति में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और आम आदमी पार्टी (आप) जैसे नए खिलाड़ियों ने भी कहीं-न-कहीं अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5-यूपी निकाय चुनाव में हुआ अजब खेल, परिवार के 24 सदस्यों ने किया मतदान पर मिला एक ही वोट
गोरखपुर निकाय चुनाव की मतगणना के दौरान अजब-गजब मामले सामने आए। प्रत्याशी अपने पारिवार के ही मत नहीं पा सके। हांलाकि वह इसका आरोप ईवीएम की गड़बड़ी पर लगा रहे हैं। यह मामला वार्ड नंबर 19 के वसुंधरा एनक्लेव में बने बूथ का है। इस बूथ पर 514 लोगों ने मतदान किया था। यह सभी वसुंधरा एनक्लेव सोसायटी के निवासी हैं। इसी वसुंधरा एनक्लेव सोसायटी से दो निर्दलीय महिला प्रत्याशी भी मैदान में थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

6-UP Nikay Chunav Results: कोरोना काल के मददगारों को नहीं भूले लोग, वोटों की बारिश के साथ दिलाई जीत
कानपुर में कोरोना संक्रमण काल के मददगारों को शहर के लोग वाकई नहीं भूले। यह आकलन किया गया था कि लोगों ने ऐसे मददगारों को जिताने की पूरी कोशिश की। शनिवार को मतगणना का परिणाम आया तो यह आकलन सही साबित हुआ। कई ऐसे दिग्गज पार्षद जो कोरोना काल में घर से लोगों की मदद के लिए नहीं निकले उनमें ज्यादातर को इसी वजह से करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं वो दिग्गज जो संकट में साथ खड़े रहे उनके साथ पब्लिक भी इस बार खड़ी रही।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

7-यूपी में विपक्ष मोर्चा बनाकर भी क्या कर लेगा? निकाय चुनाव में BJP को अकेले SP, BSP, कांग्रेस से ज्यादा वोट
यूपी में विपक्ष मोर्चा बनाकर भी क्या कर लेगा? लोकसभा चुनाव के लिए मोर्चा बनाकर बीजेपी को हराने की रणनीति कितनी कारगर होगी? यह देखने की बात है पर अभी बीजेपी ने निकाय चुनाव में विपक्ष को चित कर दिया है।  बीजेपी ने विपक्ष का सूपड़ा साफ कर दिया। सभी 17 नगर निगमों पर बीजेपी ने अपना कब्जा जमा लिया है। बीजेपी अपने प्रमुख विपक्षी दल सपा, बसपा और कांग्रेस पर हर मोर्चे पर भारी पड़ी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

8-लखीमपुर में बाघ का अलर्ट जारी, इस चीज की तलाश में सड़कों तक पहुंच रहे
यूपी में तापमान बढ़ने के साथ ही पानी की तलाश में वन्यजीव बाहर निकलने लगे हैं। खासकर बाघ भी जंगल से निकलकर रोड पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में लखीमपुर में वन विभाग उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। बाघों की मौजूदगी के स्थानों को चिह्नित कर ट्रैफिक आदि को लेकर कार्य योजना बनाया जा रहा है। मौसम का पारा लगातार बढ़ रहा है। इसी के साथ दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगलों में वन्यजीवों के बाहर निकलने की घटनाएं भी बढ़ रही हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

9-बैंक लॉकर पर लगा था ताला फिर भी गायब हो गए गहने, ग्राहक जाकर चेक कर लें अपने भी लॉकर
कानपुर के नयागंज स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में लॉकर से गहने गायब होने से हड़कंप मचा है। महिला ने लॉकर में खुद का एक लॉक लगा रखा था। फिर भी गहने गायब होना बड़ा सवाल है। बैंक के 350 उपभोक्ताओं को लॉकर आपरेट करने को बुलाया गया है। अब तक 50 लॉकर धारक आ चुके हैं। रविवार को बैंक बंद होने के बाद भी कई ग्राहक पहुंचे। बैंक बंद होने से लौट गए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

10-लखनऊ में घट गई मुस्लिम पार्षदों की संख्या, इस बार केवल 14 ही जीत पाए चुनाव
लखनऊ नगर निगम चुनाव में इस बार केवल 14 मुस्लिम उम्मीदवार ही चुनाव जीत पाए हैं। इनमें से सबसे अधिक 10 पार्षद सपा से चुनाव जीते हैं। जबकि दो पार्षद निर्दलीय चुनाव जीतने में कामयाब हुए हैं। एक मुस्लिम पार्षद बीजेपी के टिकट पर जीता है। जबकि एक कांग्रेस से विजयी हुआ है। वर्ष 2012 से नगर निगम में मुस्लिम पार्षदों की संख्या कम हो रही हैं। 2012 में जब दिनेश शर्मा महापौर थे तब 22 मुस्लिम पार्षद चुनाव जीतने में कामयाब हुए थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें