ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top 10 News: नवरात्रि में VIP सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे अखिलेश यादव, रामपुर में भरभराकर दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत

UP Top 10 News: नवरात्रि में VIP सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे अखिलेश यादव, रामपुर में भरभराकर दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि BJP के वीआईपी प्रत्याशियों को हराने के लिए नवरात्रि में सपा यूपी के VIP सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर देगी। उधर, रामपुर में दीवार गिरने से 3 बच्चों की मौत हो गई।

UP Top 10 News: नवरात्रि में VIP सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे अखिलेश यादव, रामपुर में भरभराकर दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSun, 01 Oct 2023 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top 10 News: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिए इंडिया गठबंधन ने रणनीति तय कर ली है। किस सीट से किसे चुनाव लड़ाया जाएगा? इसको लेकर भी करीब-करीब नाम तय हो गए हैं। सीटों के बंटवारे को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, इंडिया गठबंधन ने यूपी में भाजपा के वीआईपी प्रत्याशियों को हराने के लिए अब पूरी तरह से तैयार है। आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की विदाई तय है और नवरात्रि में सपा यूपी की वाईआईपी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर देगी।

उधर, रामपुर से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। रविवार को एक किसान के घर की कच्ची दीवार भरभराकर गिर गई। जिससे पास में खेल रहे तीन बच्चों की मलबे में दबने से मौत हो गई। वहीं अन्य दो बच्चे घायल हो गए। इस घटना से गांव में चीख पुकार मच गई। आनन-फानन में घायलों को अस्पताल ले जाया गया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी गांव पहुंचे। 

पढ़ें यूपी की टॉप-10 खबरें 

1-OBC और जाति जनगणना पर कांग्रेस के रुख से SP बेचैन? चिंता की क्‍या वजह

ओबीसी और जातीय जनगणना पर कांग्रेस के ताजा रुख को INDIA गठबंधन के क्षेत्रीय सहयोगियों के बीच कुछ बेचैनी पैदा करने वाला माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि खासतौर पर वे पार्टियां चिंतित हैं जिनके संबंधित राज्यों में मुख्य रूप से ओबीसी उनके मुख्य वोट बैंक में हैं। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2-मुख्तार पर आयकर का शिकंजा, लखनऊ में मौजूद 10 करोड़ की एक और जमीन कुर्क

बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी और उसके परिजनों पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस और ईडी के बाद आयकर विभाग ने भी मुख्तार पर कार्रवाई शुरू कर दी है। आयकर विभाग ने मुख्तार अंसारी और उसके परिजन के खिलाफ चल रही कथित बेनामी जायदाद मामले की जांच के तहत लखनऊ में लगभग 10 करोड़ रुपये की दूसरी भूसंपत्ति कुर्क की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3-UP में पुलिसवालों के हर दिन के काम का हिसाब होगा, CM ने किया ये इंतजाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की कानून व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए अधिकारियों को जिला से लेकर जोन स्तर तक लगातार समीक्षा करते रहने के निर्देश दिये हैं। उन्‍होंने कहा कि समीक्षा बैठकों में अपराधिक घटनाओं से लेकर पेंडिंग मामलों पर चर्चा हो और लापरवाही करने वालों पर एक्शन लिया जाए। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4-CM योगी से मिलने पहुंचे ये SP विधायक, क्या छोड़ेंगे अखिलेश का साथ?

घोसी उपचुनाव हारने के बाद दारा सिंह चौहान ने शनिवार की शाम लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग भी उनके साथ थे। जाहिद पहले भी कई मौकों पर पूर्व पीएम अटल बिहारी और भाजपा की तारीफ कर चुके हैं। दारा सिंह की सीएम योगी से मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5-देवरिया में बवाल, मरने-मारने पर उतरे लोग, कार और बाइक फूंकी; कई घायल

देवरिया के बवाल में एक पक्ष के लोगों ने फायरिंग का भी आरोप लगाया है। घायलों में से एक की स्थिति गंभीर देख जिला अस्पताल से बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया है। पूरा बवाल जमीन के एक विवाद को लेकर शुरू हुआ।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

6-मुख्तार पर आयकर का शिकंजा, लखनऊ में मौजूद 10 करोड़ की एक और जमीन कुर्क

मुख्तार अंसारी पर इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट का शिकंजा और कस गया है। मुख्‍तार और उसके परिजन के खिलाफ चल रही कथित बेनामी जायदाद मामले की जांच के तहत लखनऊ में लगभग 10 करोड़ रुपये की दूसरी भूसंपत्ति कुर्क की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

7-मायावती आज बैठक कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों की करेंगी समीक्षा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इसमें सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ सभी जिलाध्यक्षों को बुलाया गया है। बसपा सुप्रीमो इस दौरान संगठन विस्तार को लेकर किए गए कामों के साथ ही गांव चलो अभियान के दौरान होने वाली कॉडर बैठकों के बारे में जानकारी लेंगी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

8-अयोध्या में लगने वाला रामस्तंभ आज पहुंचेगे राम नगरी, यहां होगी स्थापना

अयोध्या से रामेश्वरम तक लगने वाले रामस्तंभ में से पहला स्तंभ शनिवार को राजस्थान के माउंट आबू से रामनगरी के लिए रवाना कर दिया गया। फूलों से सजे एक विशेष वाहन से यह रामस्तंभ रविवार को रामनगरी पहुंचेगा। श्रीराम के वनगमन मार्ग पर चिन्हित किए गए प्रमुख 290 स्थानों पर ये रामस्तंभ लगाए जाने हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

9-झूठ बोलकर शादी रचाई फिर दोस्‍त से सामने पत्‍नी को परोसने की कोशिश

लखनऊ के मोहनलालगंज में पहली पत्नी से तलाक लिए बिना कैंटीन मैनेजर ने फोन फ्रेंड से शादी रचा ली। कुछ दिन पूर्व एक पार्टी में शामिल होने के दौरान कैंटीन मैनेजर ने पत्नी पर दोस्त के साथ संबंध बनाने का दबाव बनाया। मना करने पर मारपीट करने लगा। आरोपी की हरकतों से परेशान होकर पीड़िता ने छानबीन करना शुरू किया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

10-सावधान! यूपी से ज्यादा गंदी हैं उत्तराखंड की नदियां, वैज्ञानिक हैरान

बढ़ती आबादी और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की कमी ने देशभर की अधिकतर नदियों में प्रदूषण के स्तर को बढ़ा दिया है। हैरानी की बात यह है कि देवभूमि उत्तराखंड की नदियां उत्तर प्रदेश की नदियों से भी ज्यादा प्रदूषित हो गई हैं। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. ललित पांडे के शोध में यह तथ्य सामने आया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।