ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today:पुलिसकर्मियों ट्रांसफर को लेकर DGP ने दिखाई सख्‍ती, मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर का सरेंडर

UP Top News Today:पुलिसकर्मियों ट्रांसफर को लेकर DGP ने दिखाई सख्‍ती, मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर का सरेंडर

पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर को लेकर DGP विजय कुमार का सख्‍त रुख सामने आया है। उन्‍होंने 15 नवम्‍बर तक इस पर रिपोर्ट मांगी है। वहीं मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी ने सरेंडर कर दिया है।

UP Top News Today:पुलिसकर्मियों ट्रांसफर को लेकर DGP ने दिखाई सख्‍ती, मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर का सरेंडर
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊWed, 08 Nov 2023 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: डीजीपी विजय कुमार ने लखनऊ के पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर को स्थानान्तरित पुलिसकर्मियों को कार्यमुक्त करके 15 नवंबर तक अवगत कराने का निर्देश दिया है। डीजीपी के अनुसार प्राय: यह देखा जा रहा है कि पुलिस बल के जिन अपराजपत्रित अधिकारियों व कर्मचारियों के समयावधि, प्रशासनिक, जनहित एवं अनुकंपा के आधार पर स्थानान्तरण के आदेश डीजीपी मुख्यालय से जारी किए जाते हैं, उनका क्रियान्वयन नहीं किया जा रहा है।

जमीन कब्जेदारी को लेकर योगी सरकार की सख्ती दिखने लगी है। बुलंदशहर जिले में तहसील प्रशासन ने सिकंदराबाद देहात और सलेमपुर कायस्थ ग्राम पंचायत में स्थित रक्षा मंत्रालय की करीब 500 बीघा खड़ी फसल में ट्रैक्टर चला कब्जा मुक्त कराया है। भूमि पर अवैध रूप से खेती की जा रही थी। इस दौरान मौके पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम प्रफुल्ल कुमार शर्मा और तहसीलदार बीडी वर्मा समेत लेखपालों की टीम और पुलिस मौजूद रही।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज 

मानवता शर्मशार; बाइक से बहन के शव को घर ले गया भाई, सपा ने साधा निशाना

यूपी के औरैया से मानवता को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शख्स ने एंबुलेंस न मिलने पर अपनी बहन का शव पीठ से बांधकर सीएचसी से ले गया। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वीडियो वायरल होने पर यूपी का स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया। दूसरी ओर पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस पर सवाल उठाएं। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 

मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर ने किया सरेंडर

मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी के बाद छोटा बेटा उमर अंसारी पर भी शिकंजा कस गया है। हेट स्पीच और चुनाव आचार संहिता समेत तीन मामलों में फरार चल रहे उमर अंसारी ने बुधवार को एमपी/एमएलए कोर्ट की न्यायाधीश श्वेता चौधरी के सामने सरेंडर कर दिया। तीनों मामलों में उमर अंसारी के विरुद्ध कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किया था।

पूरी खबर यहां पढ़ें

'सही पकड़े हैं' UP पुलिस की भाभी जी घर पर हैं' के कलाकारों से साझेदारी

टीवी सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं' के लोकप्रिय संवाद 'सही पकड़े हैं...' को चरितार्थ करते हुए यूपी की ट्रैफिक पुलिस ने इस सीरियल के कलाकारों से एक मनोरंजक साझेदारी कर ली है। इसके पीछे एक बड़ा मकसद बताया जा रहा है। मकसद है आम लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करना ताकि सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं पर विराम लगाया जा सके। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

BHU की मुस्लिम छात्रा ने PM मोदी पर की PhD, 8 साल शोध के बाद क्या बोली

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में रहने वाली और राजनीति विज्ञान की शोधार्थी नजमा परवीन ने बीएचयू से उन पर पीएचडी पूरी कर ली है। नजमा परवीन संभवत: पीएम मोदी पर शोध करने वाली देश की पहली मुस्लिम महिला हैं। उनके शोध का शीर्षक नरेंद्र मोदी का राजनीतिक नेतृत्व: एक विश्लेषणात्मक अध्ययन है। नजमा के शोध में मोदी को राजनीति का मेगास्टार बताया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अयोध्‍या में गेस्‍ट हाउस के लिए जमीन चाहते हैं देश के कई राज्‍य 

देश के कई राज्‍य अयोध्‍या में गेस्‍ट हाउस के लिए जमीन चाहते हैं। उन्‍होंने इसके लिए यूपी सरकार से संपर्क किया है। अयोध्‍या में मठों, आश्रमों और वाणिज्यिक उद्देश्यों से भूखंडों के आवंटन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू होने वाली है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

सरचार्ज माफी और किस्‍तों में बिजली बिल चुकाने का मौका, आज से OTS लागू

यूपी के बिजली उपभोक्‍ता आज से बकाया बिल भुगतान के लिए एकमुश्‍त समाधान योजना (ओटीएस) का लाभ उठा सकेंगे। यह योजना आठ नवम्‍बर से लेकर 31 दिसम्‍बर 2023 तक तीन खंडों में लागू की जा रही है। योजना का पहला चरण आठ से 30 नवम्‍बर, दूसरा चरण एक दिसम्‍बर से 15 दिसम्‍बर और तीसरा चरण 16 दिसम्‍बर से 31 दिसम्‍बर तक चलेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर पर DGP एक्शन में, कमिश्नर की लगाई क्लास

पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी विजय कुमार एक्शन में आ गए। डीजीपी ने लखनऊ के पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर से स्थानान्तरित पुलिसकर्मियों को कार्यमुक्त करके 15 नवंबर तक अवगत कराने का निर्देश दिया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

कब्जेदारी को लेकर योगी सरकार की दिखने लगी सख्ती, 500 बीघा से हटा कब्जा

यूपी में जमीन कब्जेदारी को लेकर योगी सरकार की सख्ती दिखने लगी है। बुलंदशहर जिले में तहसील प्रशासन ने सिकंदराबाद देहात और सलेमपुर कायस्थ ग्राम पंचायत में स्थित रक्षा मंत्रालय की करीब 500 बीघा खड़ी फसल में ट्रैक्टर चला कब्जा मुक्त कराया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ग्राम पंचायत अधिकारी सस्पेंड, डीएम की तीसरी बड़ी कार्रवाई  

भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के गोंडा डीएम नेहा शर्मा ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। विकास कार्यों में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में एक और ग्राम पंचायत अधिकारी को निलम्बित कर दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दल-बदल के जरिए तेज होगा शह-मात का खेल, जवाब देने की तैयारी में अखिलेश

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों उसके पीडीए में सेंधमारी में लगे हैं। कांग्रेस से संभावित गठजोड़ के बीच दलबदल की यह मुहिम दोनों ओर से और तेज होगी। वहीं अखिलेश भी अब जवाब देने की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि उनकी नज़र बीजेपी और कांग्रेस के असंतुष्‍टों पर है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

एनसीईआरटी : कक्षा एक-दो अंग्रेजी की किताब में गलतियों की भरमार

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) की ओर से प्रकाशित कक्षा एक और दो की अंग्रेजी की किताब ‘मृदंग’ में गलतियों की भरमार है। स्कूल के शिक्षकों ने शुरू में एक-दो गलतियां तो नजरअंदाज की, लेकिन बाद में कई गलतियां दिखाई पड़ने पर एक-दूसरे को फोन करके सतर्क किया। किताब के पहले पाठ में ही पेज नंबर नौ पर ‘ओपन द टैप ऑर पोर वाटर’ जबकि ‘ओपन द टैप एंड पोर वाटर’ सही वाक्य है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सरचार्ज माफी और किस्‍तों में बिजली बिल चुकाने का मौका, आज से OTS लागू

यूपी के बिजली उपभोक्‍ता आज से बकाया बिल भुगतान के लिए एकमुश्‍त समाधान योजना (ओटीएस) का लाभ उठा सकेंगे। यह योजना आठ नवम्‍बर से लेकर 31 दिसम्‍बर 2023 तक तीन खंडों में लागू की जा रही है। योजना का पहला चरण आठ से 30 नवम्‍बर, दूसरा चरण एक दिसम्‍बर से 15 दिसम्‍बर और तीसरा चरण 16 दिसम्‍बर से 31 दिसम्‍बर तक चलेगा। जो उपभोक्‍ता 30 नवम्‍बर तक रजिस्‍ट्रेशन करा लेंगे उन्‍हें ओटीएस का सबसे ज्‍यादा फायदा मिलेगा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहें 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें