ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Top News Today: टेंट हाउस में लगी भीषण आग, सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक जंगबहादुर पटेल

UP Top News Today: टेंट हाउस में लगी भीषण आग, सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक जंगबहादुर पटेल

UP Top News Today: अम्बेडकरनगर में एक भीषण आग में दो लोगों की मौत हो गई। हादसा, अंबेडकरनगर के अकबरपुर थाना क्षेत्र में हुआ। उधर, बरेली में एक युवक का पैर तोड़कर दो दरोगा फंस गए हैं।

UP Top News Today: टेंट हाउस में लगी भीषण आग, सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक जंगबहादुर पटेल
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,लखनऊSat, 25 Nov 2023 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Top News Today: यूपी के अम्बेडकरनगर में एक भीषण आग में दो लोगों की मौत हो गई। हादसा अंबेडकरनगर के अकबरपुर थाना इलाके के जलालपुर रोड पर सदरपुर के पास हुआ। टेंट हाउस में आग लगने से पूरी दुकान जल गई। इसमें फंसकर दो लोगों की मौत हो गई। दोनों इस हद तक जल गए हैं कि उनकी पहचान भी मुश्किल हो गई है। 

उधर, बरेली में एक युवक को पीटकर पैर तोड़ने के आरोप में फंसे शेरगढ़ थाने के दरोगा रिश्वतखोरी के मामले में भी फंस गए। एसएसपी सुशील घुले ने दोनों दरोगाओं को सस्पेंड कर दिया है। शेरगढ़ के मोहल्ला फैजाबाद निवासी नन्हें का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा है। नन्हें की पत्नी ने कोर्ट में हर्जा खर्चा का मुकदमा डाल रखा है, जिसमें कोर्ट ने रिकवरी करने या फिर आरोपी को गिरफ्तार कर पेश करने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें यूपी की टॉप न्‍यूज

पूर्व विधायक जंगबहादुर पटेल कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले सपा को कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है। पूर्व विधायक जंग बहादुर पटेल समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इससे पहले भी सपा के कई नेता कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने जंगबहादुर पटेल को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई है।

मनबढ़ों ने पहले बेहरमी से की पिटाई, फिर पेशाब पिलाने के बाद मुंह में ठूसा मिट्टी

यूपी के जौनपुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। सुजानगंज थाना क्षेत्र के असरोपुर में गुरुवार को कक्षा नौ के एक छात्र को मनबढ़ों ने बेरहमी से पीट दिया। फिर पेशाब पिला दी। इतना ही नहीं मनबढ़ों ने छात्र के मुंह में मिट्टी भी ठूंस दिया। दूसरी ओर पुलिस ने इस मामले से अनभिज्ञता जताई। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। हालांकि कार्रवाई का निर्देश दिया गया। आरोपितों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

गोरखनाथ मंदिर और बुद्ध की निर्वाणस्‍थली ड्रोन के लिए रेड जोन घोषि‍त

ड्रोन की बढ़ती उपयोगिता के साथ ही आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरे की आशंका को देखते हुए महत्वपूर्ण स्थलों को ड्रोन के लिए रेड जोन घोषित किया जा रहा है। गोरखपुर मंडल में गोरखनाथ मंदिर परिसर और बुद्ध की निर्वाणस्थली को शासन ने ड्रोन के लिए रेड जोन घोषित किया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP Weather: कल से बारिश, तीन दिन बाद से कड़ाके की ठंड के आसार

यूपी में 28 नवंबर से कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। इसका असर भी दिखना शुरू हो गया है। शुक्रवार को 42 जिलों का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री से नीचे आ गया। वहीं, अधिकतम तापमान भी 28 डिग्री से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग की तरफ से 26 नवंबर से बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश होने के साथ ही शीतलहर भी शुरू हो सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

युवक को पीटकर पैर तोड़ फंसे 2 दरोगा, रिश्वतखोरी में SP ने किया सस्पेंड

युवक को पीटकर पैर तोड़ने के आरोप में फंसे शेरगढ़ थाने के दरोगा रिश्वतखोरी के मामले में भी फंस गए। एसएसपी सुशील घुले ने दोनों दरोगाओं को सस्पेंड कर दिया है। शेरगढ़ के मोहल्ला फैजाबाद निवासी नन्हें का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा है। नन्हें की पत्नी ने कोर्ट में हर्जा खर्चा का मुकदमा डाल रखा है, जिसमें कोर्ट ने रिकवरी करने या फिर आरोपी को गिरफ्तार कर पेश करने के निर्देश दिए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी: टेंट हाउस में लगी भीषण आग, 2 की जलकर मौत, शवों की नहीं हुई पहचान

हादसा सदरपुर के नितिन टेन्ट हाउस में हुआ। दुकान में शुक्रवार देर रात आग लग गई। आग संदिग्ध परिस्थितियों में अज्ञात कारणों से लगी। आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। इस आग की चपेट में उस समय दुकान में मौजूद दो लोग आ गए। दोनों आग में जल गए। पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो दमकल विभाग के साथ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से दुकान में से दोनों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल भेजा। अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अगर शिवपाल होते सपा के अध्‍यक्ष..., OP राजभर ये क्‍या बोल गए अखिलेश पर

वर्ल्‍ड कप को लेकर अखिलेश के तंज से छिड़ी सियासत में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी कूद गए। उन्‍होंने अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यदि शिवपाल सिंह यादव को सपा का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाया गया होता तो साल-2022 और 2017 के चुनाव नतीजे कुछ और ही होते। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शर्मनाक! टक्कर मारकर नहीं ले गए अस्पताल, घायल को खाई में फेंक भागे,मौत

बरेली के बहेड़ी में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। एक बाइक सवार को टक्कर मारने के बाद ट्रैक्टर चालक और उसके साथियों ने घायल को अस्पताल भेजने के बजाय खाई में फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। सड़क हादसे के बाद घायल को सही समय पर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाने की जगह उसे सड़क से हटाकर खाई में फेंक दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP के गांवों को सौगात, मंडी-कालेज-हास्पिटल वाले रास्‍ते होंगे अपग्रेड 

उत्‍तर प्रदेश में गांवों की वे सड़कें जिनपर मंडी, स्कूल-कालेज, अस्पताल, थाने, ब्लाक कार्यालय तथा लोगों की अधिक आवाजाही वाले अन्य स्थल होंगे उन ग्रामीण मार्गों को सरकार अपग्रेड करेगी। इन ग्रामीण मार्गों को अन्य जिला मार्ग का दर्जा दिया जाएगा। जिससे ये सड़कें ना सिर्फ और चौड़ी होंगी बल्कि इनके रखरखाव पर भी अधिक ध्यान दिया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी: साइको किलर की तलाश में मिला तस्कर, महिला की तरह करता श्रृंगार

बरेली के शादी में रहस्यमय तरीके से महिलाओं की हत्याओं के खुलासे में उलझी पुलिस ने साइको किलर की तलाश के दौरान एक अफीम तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 2.650 ग्राम अफीम बरामद हुई है। वह महिलाओं की तरह चूड़ी, बिंदी लगाकर घूमता है और उसके बैग से महिलाओं के इस्तेमाल वाला तमाम सामान बरामद हुआ है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

ठंड में UP की AC बसों का किराया होगा कम, इस दिन तक लागू रहेंगी ये दरें

यूपी में ठंड में एसी बसों का किराया कम हो जाने जा रहा है। प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया है कि जाड़े में एसी बसों के किराए में 10 फीसदी कमी करने का फैसला किया गया है। किराए की संशोधित दरें 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2024 तक लागू रहेंगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

UP Weather AQI: बारिश देगी झटका, एक्यूआई खतरनाक; जानें अपने शहर का हाल

यूपी में बादलों की आहट हो गई है। अगले तीन दिनों तक बदली छाई रहेगी। इस बीच हल्की बारिश के भी संकेत हैं। ऐसा होने पर सर्दी और बढ़ सकती है। हालांकि प्रदूषण को छांटने के लिए यह मददगार साबित होगी। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पैगंबर का अपमान बता बस कंडक्टर की गर्दन पर चापड़ से वार

यूपी के प्रयागराज औद्योगिक क्षेत्र में एक इंजीनियर कॉलेज के सामने शुक्रवार को बीटेक छात्र लारैब हाशमी ने टिकट के विवाद में चापड़ से ई-बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर जानलेवा हमला कर दिया। चापड़ से उसकी गर्दन पर ताबड़तोड़ वार किया। बस में मौजूद रोडवेज के दूसरे कर्मचारी ने विरोध किया तो उस पर भी हमला कर दिया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें 

यूपी की अन्‍य खबरें और अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिंदुस्‍तान' के साथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें