ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशकोरोना का कहर : मुरादाबाद में 24 घंटे के अंदर डॉक्टर समेत तीन की मौत, मचा हड़कप

कोरोना का कहर : मुरादाबाद में 24 घंटे के अंदर डॉक्टर समेत तीन की मौत, मचा हड़कप

कोरोना के कहर से बीते 24 घंटे में मुरादाबाद में हुई तीन मौतों ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को हिलाकर रख दिया है। ताजपुर सीएचसी में कार्यरत यूनानी डॉक्टर निजामुद्दीन (50) ने बीती देर रात जान गंवाई तो...

कोरोना का कहर : मुरादाबाद में 24 घंटे के अंदर डॉक्टर समेत तीन की मौत, मचा हड़कप
Shivendra वरिष्ठ संवाददाता, मुरादाबाद।Tue, 21 Apr 2020 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के कहर से बीते 24 घंटे में मुरादाबाद में हुई तीन मौतों ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को हिलाकर रख दिया है। ताजपुर सीएचसी में कार्यरत यूनानी डॉक्टर निजामुद्दीन (50) ने बीती देर रात जान गंवाई तो सोमवार को सवेरे दम तोड़ने वाले रामपुर के 75 वर्षीय बुजुर्ग मोहम्मद उमर की रिपोर्ट देर रात पॉजिटिव आई। मुरादाबाद के गोविंदनगर की रहने वाली शीला (63) की भी सोमवार रात मौत हो गई। इस तरह मंडल में कोरोना से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। उधर, सोमवार को मुरादाबाद में 15, अमरोहा में सात और रामपुर में एक और सैंपल कोरोना पॉजिटिव आया है।

आयुष विभाग के यूनानी चिकित्सक डॉ.निजामुद्दीन (35) मुरादाबाद के ताजपुर सीएचसी में तैनात थे। वह राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम से भी जुड़े थे। दस दिन पहले उन्हें टीएमयू में भर्ती कराया गया था।  वह जमात के कुछ लोगों के संपर्क में आए थे। जांच में उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। रविवार आधी रात के बाद वह कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। 

मुरादाबाद के गोविंदनगर की रहने वाली शीला के कोरोना संक्रमित होने को लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की चिंता अधिक थी क्योंकि उनके कहीं आने-जाने किसी या किसी संक्रमित के संपर्क में आने का कोई रिकार्ड नहीं था। टीएमयू अस्पताल में देर रात उनकी भी मौत हो गई। रामपुर के हॉट स्पॉट टांडा में सोमवार एक और कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। इस युवक के बीमार पिता का इलाज मुरादाबाद के टीएमयू अस्पताल में चल रहा था। उन्होंने सोमवार सवेरे दम तोड़ दिया। सवेरे बेटे में संक्रमण की पुष्टि हुई और देर रात मृत पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

उधर, मुरादाबाद में देर रात आए 15 पॉजिटिव मरीजों में  एक 5 साल का बच्चा, स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक डॉक्टर और दो महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें कई नए इलाकों के मरीज भी हैं। अमरोहा में सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17 पर पहुंच गई है।

epaper