ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Cabinet Meeting : योगी सरकार ने 11 प्रस्तावों पर लगाई मोहर, पढ़ें महत्वपूर्ण फैसले

UP Cabinet Meeting : योगी सरकार ने 11 प्रस्तावों पर लगाई मोहर, पढ़ें महत्वपूर्ण फैसले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रदेश कैबिनेट की बैठक लोकभवन हुई। इसमें 11 प्रस्तावों पर कैबिनेट की बैठक में मोहर लगी। कैबिनेट ने गृह विभाग ,वित्त विभाग व परिवहन विभाग से...

UP Cabinet Meeting : योगी सरकार ने 11 प्रस्तावों पर लगाई मोहर, पढ़ें महत्वपूर्ण फैसले
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ। Tue, 25 Feb 2020 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रदेश कैबिनेट की बैठक लोकभवन हुई। इसमें 11 प्रस्तावों पर कैबिनेट की बैठक में मोहर लगी। कैबिनेट ने गृह विभाग ,वित्त विभाग व परिवहन विभाग से जुड़े कई प्रस्तावों को कैबिनेट में मंजूरी दी। इसके साथ पुलिस और फोरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना से संबंधित विधेयक व कई अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव हुए।

इन प्रस्तावों पर मोहर लगी

  • बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र में 100 प्रतिशत वाटर पाइपलाइन के लिए प्रस्ताव आया, 15 हज़ार करोड़ का प्रोजेक्ट।
  • गृह विभाग, वित्त विभाग व परिवहन विभाग से जुड़े कई प्रस्तावों को कैबिनेट में मंजूरी।
  • प्रदेश में पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना हेतु उत्तर प्रदेश पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय विधेयक 2020 के संबंध में प्रस्ताव पास।
  • उत्तर प्रदेश फंडामेंटल रूल की मूल नियम 56 में संशोधन का प्रस्ताव पास।
  • नई दिल्ली स्थित उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यालयों हेतु लीज पर लिए गए सम्मिलित रूप से एक अनावासीय भवन किदवई नगर की अतिरिक्त साज सज्जा का कार्य करने हेतु अनुमोदन के संबंध में प्रस्ताव कैबिनेट में पास।
  • विधानसभा क्षेत्र बबेरू, जनपद बस स्टैंड का निर्माण कराने हेतु तहसील मुख्यालय बबेरू पर पुरानी तहसील व परिसर में चिन्हित भूमि परिवहन विभाग को हस्तांतरित किए जाने के संबंध में प्रस्ताव कैबिनेट में प्रस्ताव पास।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें