ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशएक होंगे शिया व सुन्नी वक्फ बोर्ड के सीईओ, अजीज अहमद को सौंपा कार्यभार

एक होंगे शिया व सुन्नी वक्फ बोर्ड के सीईओ, अजीज अहमद को सौंपा कार्यभार

यूपी में सुन्नी और शिया वक्फ बोर्ड के सीईओ अब एक ही होंगे। सरकार ने सीईओ के पद पर अजीज अहमद को नियुक्त किया है। अजीज अहमद ने बतौर सीईओ का कार्यभार ग्रहण कर अधिकारियों संग बैठक की।

एक होंगे शिया व सुन्नी वक्फ बोर्ड के सीईओ, अजीज अहमद को सौंपा कार्यभार
waqf board
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 21 Jun 2024 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में सुन्नी और शिया वक्फ बोर्ड के सीईओ अब एक ही होंगे। सरकार ने सीईओ के पद पर अजीज अहमद को नियुक्त किया है। अजीज अहमद ने बतौर सीईओ,कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इससे पहले अजीज अहमद अभी तक माध्यमिक शिक्षा विभाग में तैनात थे। हाई कोर्ट के आदेश पर सरकार ने शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड का एक ही सीईओ नियुक्त किया है। दोनों बोर्ड कई साल से बिना सीईओ के संचालित हो रहे थे। 

अजीज अहमद ने दोनों वक्फ बोर्ड के सीईओ का पद ग्रहण करते ही कल बोर्ड के कर्मचारियों से ईमानदारी से कार्य करने की नसीहत दी। वहीं पत्रकारों से बात करते हुए अजीज अहमद ने कहा की बोर्ड में भ्रष्टाचार को बर्दाश नहीं किया जाएगा। सीईओ की तैनाती के बाद माना जा रहा है कि दोनों वक्फ बोर्ड के काम काज में तेजी आएगी और लंबे समय से लंबित पड़े मामलों का निपटारा होगा।

ये भी पढ़ें: नए होटल या होम स्टे खोलने वालों को सरकार देगी पैसा, जानें कितना मिलेगा सब्सिडी

सुन्नी वक्फ बोर्ड के बाद शिया वक्फ बोर्ड का भी कार्यकाल खत्म हो गया था। हालांकि बोर्ड के गठन के लिए चुनाव नहीं हो पाया। ऐसे में सालों से दोनों ही बोर्ड के सीईओ की नियुक्ति नहीं हो पा रही थी। ऐसे में वक्फ बोर्ड के कामकाज शासन के अधीन हो गए थे। शिया वक्फ बोर्ड के कार्य मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ नसीम हसन की देखरेख में हो रहे थे जबकि सुन्नी बोर्ड के काम पहले से ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी शुऐब अहमद देख रहे थे। सरकार के निर्देश दोनों बोर्ड के सीईओ के माध्यम से लागू होते हैं। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के निवर्तमान ओएसडी गुलाम सैय्यद के अनुसार बोर्ड का गठन वर्ष 2015 में हुआ था।