ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: अल्लागंज नगर पंचायत परिसर और आफिस में भीषण आग, कई वाहन समेत जरूरी कागजात राख

यूपी: अल्लागंज नगर पंचायत परिसर और आफिस में भीषण आग, कई वाहन समेत जरूरी कागजात राख

अल्लागंज में नगर पंचायत परिसर के जनरेटर रूम में मंगलवार देर रात शार्ट सर्किट से आग लगी। आग परिसर में फैली, एक कार, दो ई-रिक्शा आग की चपेट में आ गए और खाक हो गए। आफिस में रखे जरूरी कागजात भी राख हो गए।

यूपी: अल्लागंज नगर पंचायत परिसर और आफिस में भीषण आग, कई वाहन समेत जरूरी कागजात राख
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 15 May 2024 06:08 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में शाहजहांपुर जिले के अल्लागंज में नगर पंचायत परिसर में बने जनरेटर रूम में मंगलवार देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग बढ़ कर परिसर में फैल गई, एक कार, दो ईरिक्शा आग की चपेट में आ गए और जल गए। इस दौरान आग नगर पंचायत के आफिस तक पहुंच गई, इस कारण आफिस में रखे जरूरी कागजात भी राख हो गए। चूंकि रात का मामला था, इसलिए आग की सूचना देर से लोगों को हुई, करीब एक घंटे बाद आग पर दमकल ने काबू पाया है।

बताया गया कि नगर पंचायत के जनरेटर रूम में शार्ट सर्किट की वजह से हादसा हुआ। नगर पंचायत के पुराने भवन के पास ही जनरेटर रूम है। वहीं से आग फैली और पास में ही रखे डीजल के भरे ड्रम में लग गई, जिससे आग भड़क गई। प्लास्टिक के ड्रम के गरम होने से डीजल के रिसाव से पास खड़ी एक वैगन आर कार तक हुआ और कार ने भी आग पकड़ ली। आग के विकराल हो गई और वहीं खड़े दो ई रिक्शा को भी आग ने आगोश में ले लिया। 

फिर गरजेगा बुलडोजर, अकबरनगर के बाद गिराए जाएंगे अबरारनगर-रहीमनगर; दायरे में  500 मकान

नुकसान का करेंगे आंकलन
पुलिस और दमकल विभाग का कहना है कि आग भीषण थी जिस पर काबू पा लिया गया है। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है। अब आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जाएगा। बताया गया क िआग लगने की सूचना पर आसपास सहित नगर पंचायत कर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए, तब सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। दमकल टीम ने आग पर काबू पाया। नगर पंचायत के लिपिक पंकज ने बताया कि आग आफिस तक पहुंच गई। अब रात की वजह से अंदर जाना संभव नहीं हो पा रहा है, सुबह होने पर ही पता लगेगा कि कौन कौन से दस्तावेज राख हुए हैं।