ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरजिस्ट्रेशन न होने से युवा परेशान, वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की मांग

रजिस्ट्रेशन न होने से युवा परेशान, वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की मांग

कोरोना का टीका लगवाने के लिए 18 साल से ऊपर के युवाओं में गजब का उत्साह है, लेकिन पंजीकरण न होने की वजह से सैकड़ों युवा वापस लौट रहे हैं। युवाओं ने सरकार से वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ाने और रोजाना 4000...

रजिस्ट्रेशन न होने से युवा परेशान, वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की मांग
लखनऊ। संवाददाताTue, 11 May 2021 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना का टीका लगवाने के लिए 18 साल से ऊपर के युवाओं में गजब का उत्साह है, लेकिन पंजीकरण न होने की वजह से सैकड़ों युवा वापस लौट रहे हैं। युवाओं ने सरकार से वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ाने और रोजाना 4000 टीके की क्षमता को खत्म करने के साथ टीकाकरण सेंटर बढ़ाये जाने की अपील की है। ताकि 18 साल से ऊपर वाले युवा किसी भी सेंटर पर जाकर टीका लगवा सकें। 

आशुतोष अग्रवाल का कहना है कि टीकाकरण का बहुत दिन से इंतजार था। अब टीका लगने के बाद बहुत खुश हूं लेकिन सरकार को टीकाकरण सेंटर बढ़ाने की जरूरत है ताकि हर युवा जल्द टीका लगवा सके।

संस्कार सिंह ने कहा तीन दिन की मशककत के बाद पंजीकरण हुआ और अब टीका लगने के बाद बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। एक साल से टीका का इंतजार कर रहा था। स्लॉट की व्यवस्था को बेहतर करने की जरूरत है।

अतुल कुमार ने बताया, टीकाकरण केंद्र पर पंजीकरण की सुविधा होनी चाहिए ताकि युवा मौके पर पंजीकरण कराकर भी टीका लगवा सकें। टीका लगने के बाद आत्मविश्वास बढ़ गया है। घबराहट दूर हो गई। युवाओं से अपील है कि सभी युवा जल्द टीका लगवाएं।

आजाद सिंह ने कहा, मेरा रजिस्ट्रेशन हो गया और टीका लगवा चुका हूं लेकिन मेरे बहुत से दोस्त पंजीकरण न होने से निराश हैं। स्वास्थ्य विभाग को चाहिए कि वैक्सीन भारी मात्रा में मंगवाकर 18 साल से 45 साल तक के सभी युवाओं को टीका लगाएं।

अजीत सिंह चौहान ने कहा कि टीके के लिए बड़ी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। टीकाकरण के बाद मनोबल बढ़ा है लेकिन सरकार को चाहिए कि टीकाकरण अभियान को सरल और सुगम बनाए ताकि सभी लोग टीका लगवा सकें। संक्रमण को लेकर घर वाले बहुत चिंतित थे लेकिन टीके की पहली डोज लगने के बाद सभी लोग राहत महसूस कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें