ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरामनवमी पर मेरठ से अयोध्या चलेगी रोडवेज स्पेशल बस, जानें किराया और अन्य डिटेल

रामनवमी पर मेरठ से अयोध्या चलेगी रोडवेज स्पेशल बस, जानें किराया और अन्य डिटेल

रामनवमी पर मेरठ से अयोध्या के लिए यूपी रोडवेज स्पेशल बस चलेगी। 17 से 20 अप्रैल तक अयोध्या में रामनवमी मेला चलेगा। मेरठ से चलाई जाने वाली स्पेशल बसे राम नवमी मेला के लिए होंगी। जानें किराया और डिटेल।

रामनवमी पर मेरठ से अयोध्या चलेगी रोडवेज स्पेशल बस, जानें किराया और अन्य डिटेल
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 12 Apr 2024 06:40 AM
ऐप पर पढ़ें

रामनवमी के मौके पर यूपी रोडवेज ने अयोध्या के लिए स्पेशल बसें चलाने की तैयारी की है। यात्रियों की सुविधा के लिए सोहराबगेट और मेरठ डिपो से बसें चलाई जाएंगी। ये बसें 16 अप्रैल से शुरू होंगी, जो 20 अप्रैल तक चलेंगी। अयोध्या होते हुए गोरखपुर जाने वाली बसें पहले की तरह चलती रहेंगी। रामनवमी के मौके पर अयोध्या में 17 से 20 अप्रैल तक रामनवमी मेले का आयोजन किया जा रहा है। रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पूरा होने के बाद राम मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पहुंच रही है। 

रामनवमी पर देशभर से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पहुंचने की संभावना है। इसे देखते हुए रोडवेज ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। मेरठ रोडवेज रीजन ने इस मौके पर स्पेशल बसें चलाने की तैयारी की है। सोहराबगेट और मेरठ डिपो से 16 अप्रैल से 20 अप्रैल तक इन बसों का संचालन किया जाएगा। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि स्पेशल बसों का अयोध्या तक का किराया करीब 950 रुपये रहेगा। 

सोहराबगेट डिपो से पहले से संचालित वाया अयोध्या गोरखपुर वाली बसें भी चलती रहेंगी। सोहराबगेट डिपो के स्टेशन प्रभारी मोहम्मद आसिफ ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अयोध्या के लिए बसें संचालित की जा रही हैं। रामनवमी पर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने की संभावना के तहत बसों की संख्या बढ़ाई जाएंगी। किसी भी यात्री को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। रामनवमी मेले के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ के अनुसार बसों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

कन्नौज में ईद की नमाज के बाद बवाल, संघर्ष में युवक की मौत, भारी फोर्स तैनात

अयोध्या में भी खास तैयारी
अयोध्या में रामनवमी मेला पर श्रद्वालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे और बस स्टेशन पर पुख्ता इंतजाम होगा। जिसके लिए आरपीएफ एवं जीआरपी ने सुरक्षा खाका तैयार कर लिया है। दोनों सुरक्षा बलों के 380 जवानों की आमद भी हो चुकी हैं। जल्द ही प्रमुख चिह्नित स्थलों पर पुलिस फोर्स की तैनात कर दी जाएगी। रामनवमी मेले पर अयोध्या में भारी भीड़ की उम्मीद जताई जा रही है। श्रद्वालुओं की सुरक्षा के लिहाज से अयोध्या धाम जंक्शन, अयोध्या कैण्ट, रामघाट हाल्ट व होल्डिग एरिया में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।