DA Image
24 जनवरी, 2021|5:56|IST

अगली स्टोरी

राहत : उत्तर प्रदेश के इन 12 ग्रीन जोन जिलों में चलेंगी रोडवेज बसें

up roadways buses

उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर परिवहन निगम अब ग्रीन जोन जिलों में अपनी रोडवेज बस चलाएगा। रोडवेज बसें एक ग्रीन जोन से दूसरे ग्रीन जोन के बीच चलेंगी। बीच में कोई भी ऑरेन्ज या रेड जोन का जिला पड़ेगा तो वहां से न तो सवारियां ली जाएंगी और न ही वहां बसें रुकेंगी। बस को सैनिटाइज करके चलाया जाएगा। बसों में 26 से 30 तक यात्रियों को बिठाने की अनुमति होगी।

चालक, परिचालक समेत सभी यात्रियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। चालक-परिचालक वर्दी में रहेंगे। ये रोडवेज बसें केन्द्र सरकार की गाइड लाइन के तहत 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलेंगी। यात्री सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करते हुए बसों में बैठेंगे। अभी फिलहाल ग्रीन जोन के 12 जिलों में 500 बसें चलाने की योजना है।

यह निर्देश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राज शेखर ने मंगलवार को सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग करके दिए हैं। उन्होंने बताया कि ग्रीन जोन के अंदर के जिलों में ये बसें कस्बे और तहसील मुख्यालय तक जाएंगी।

इन 12 जिलों में चलेंगी बसें
लखीमपुर-खारी, शाहजहांपुर, अम्बेडकरनगर, बलिया, चंदौली, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, हमीरपुर, ललितपुर, सोनभद्र व अमेठी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP : Roadways buses will start run in 12 green zone districts Lakhimpur-Kheri Shahjahanpur Ambedkaranagar Ballia Chandauli Chitrakoot Farrukhabad Fatehpur Hamirpur Lalitpur Sonbhadra and Amethi