ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशRO-ARO Paper Leak: डॉक्टर, इंजीनियर और बर्खास्त सिपाही को रिमांड पर लेगी एसटीएफ

RO-ARO Paper Leak: डॉक्टर, इंजीनियर और बर्खास्त सिपाही को रिमांड पर लेगी एसटीएफ

समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में लखनऊ एसटीएफ ने खुलासा किया था। अब तक इस केस में 11 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। अब रिमांड पर लेने की तैयारी है।

RO-ARO Paper Leak: डॉक्टर, इंजीनियर और बर्खास्त सिपाही को रिमांड पर लेगी एसटीएफ
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 08 May 2024 08:06 AM
ऐप पर पढ़ें

समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण का लखनऊ एसटीएफ ने खुलासा किया था। अब तक इस केस में 11 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। इनके अलावा बिहार का सुभाष प्रकाश अभी फरार है। उसकी यूपी, मध्य प्रदेश और बिहार में तलाश जारी है। एसटीएफ पेपर लीक प्रकरण में आरोपित डॉक्टर, इंजीनियर और बर्खास्त सिपाही को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी देने वाली है। इनसे पूछताछ करके सभी आरोपियों को सिविल लाइंस के मुकदमे में एसटीएफ रिमांड बनवाएगी। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित आरओ-एआरओ परीक्षा 11 फरवरी को थी। परीक्षा शुरू होने से पहले ही मेजा के राजीव नयन मिश्र और लखनऊ के डॉ. शरद चंद्र ने पेपर लीक कर प्रश्न पत्र वायरल कर दिया था। इस प्रकरण में आयोग की ओर से सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। लखनऊ एसटीएफ ने पेपर आउट कराने वाले गैंग का खुलासा किया। इस प्रकरण में आरोपियों को जेल भेजा था। सभी 11 आरोपियों का सिविल लाइंस पुलिस ने बी वारंट तामील कराया था, लेकिन आरोपियों का रिमांड नहीं बना। एसटीएफ इस प्रकरण में सभी आरोपियों का रिमांड बनवाकर आरोपित करेगी। 

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा आयोग की पहली बैठक आज, चुनाव बाद चयन शुरू करने को लेकर होगा मंथन

इस बारे में जानकारी देते हुए सीओ एसटीएफ, लाल प्रताप सिंह ने कहा कि आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्र समेत अन्य आरोपियों से पूछताछ किया जाना बाकी है। इनके बैंक खातों की पड़ताल की जा रही है। फरार आरोपी की तलाश में एसटीएफ की एक टीम लगी है।