ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Rains: यूपी समेत उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश से कब मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने बता दिया

UP Rains: यूपी समेत उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश से कब मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने बता दिया

UP Rains: मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तीन मार्च को भारी बारिश होगी, जिसके बाद इसमें कमी आएगी। जानिए मौसम का ताजा हाल....

UP Rains: यूपी समेत उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश से कब मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने बता दिया
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Mar 2024 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Rains: दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश हो रही है। पिछले तीन दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग ने बताया है कि हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, सिक्किम में आज और भारी बरसात होने वाली है और कल से इससे राहत मिलेगी और कमी आएगी।

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई। वहीं, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, गोवा आदि जैसे राज्यों में भी झमाझम बारिश देखने को मिली। यूपी, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश में बीते एक दिन में ओले भी गिरे।

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तीन मार्च को भारी बारिश होगी, जिसके बाद इसमें कमी आएगी। वहीं, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी आज ही तेज बारिश, तेज हवाएं और आंधी तूफान, बिजली कड़कने की गतिविधियां देखने को मिलेगी। कल से इसमें कमी आने लगेगी। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान में भी तीन मार्च को हल्की बारिश का अलर्ट है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश में आज यानी कि तीन मार्च को ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पांच मार्च की रात से एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आ रहा है, जिसकी वजह से पांच से सात मार्च को झमाझम बारिश होगी।

वहीं, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में तीन और चार मार्च को हल्की से मध्यम बारिश और कई जगह बिजली कड़क सकती है। इसके अलावा, बिहार-झारखंड में तीन मार्च को ओले भी गिरने का अलर्ट है। वहीं, सिक्किम की बात करें तो यहां तीन मार्च को भारी बारिश होने वाली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें