ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Rains: यूपी में कल से बदलेगा मौसम, तीन दिनों तक होगी बारिश; जानें डिटेल्स

UP Rains: यूपी में कल से बदलेगा मौसम, तीन दिनों तक होगी बारिश; जानें डिटेल्स

UP Rains: यूपी में कल से बारिश की संभावना है। इसके अलावा, इस समय उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान इस समय 7-11 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है।

UP Rains: यूपी में कल से बदलेगा मौसम, तीन दिनों तक होगी बारिश; जानें डिटेल्स
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Rains, Weather Update: उत्तर भारत में एक बार फिर से मौसम में बदलाव आने वाला है। जहां अभी दिन में धूप निकल रही है, वहीं आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साउथईस्ट यूपी में कल से तीन दिनों तक हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, मध्य भारत में आज से 13 फरवरी तक हल्की से मध्यम बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

इसके अलावा, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान इस समय 7-11 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है। पंजाब के अमृतसर में 4.6 डिग्री तापमान आज रहा। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में आज शीतलहर रिकॉर्ड की गई। विदर्भ में आज ओले भी पड़े।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी मध्य प्रदेश में 11 फरवरी, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड में 11-13 फरवरी, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 11 और 12 फरवरी, बिहार में 13 और 14 फरवरी, गंगीय पश्चिम बंगाल में 14 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने वाली है। इस दौरान 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। वहीं, साउथईस्ट उत्तर प्रदेश में कल से यानी कि 12 से 14 फरवरी तक बारिश होने जा रही है।

इसके अलावा, ओडिशा में 11, 12, 15 और 16 फरवरी, तेलंगाना में 11 फरवरी को बारिश होगी। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा। पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी अगले तीन दिनों में आने वाली है।

दिल्ली में सात डिग्री सेल्सियस रहा न्यूनतम तापमान
राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब श्रेणी में रहा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में आसमान साफ और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है। आईएमडी के अनुसार, न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से तीन डिग्री कम था, जबकि सापेक्ष आर्द्रता 100 प्रतिशत दर्ज की गई थी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 325 था, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है। शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम छह बजे 309 दर्ज किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें