ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : बारिश से उफनाई सरयू से बांध में कटान शुरू, ग्रामीणों में खौफ 

यूपी : बारिश से उफनाई सरयू से बांध में कटान शुरू, ग्रामीणों में खौफ 

पहली ही बरसात ने ही प्रशासन के खोखले दांवों की पोल खोल कर रख दी है। गोंडा जिले के उमरीबेगमगंज से होकर गुजरने वाली सरयू नदी के तेवर से बांध में कटान शुरू हो गई है। जिला प्रशासन के निर्देश पर मंगलवार...

यूपी : बारिश से उफनाई सरयू से बांध में कटान शुरू, ग्रामीणों में खौफ 
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 23 Jun 2020 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पहली ही बरसात ने ही प्रशासन के खोखले दांवों की पोल खोल कर रख दी है। गोंडा जिले के उमरीबेगमगंज से होकर गुजरने वाली सरयू नदी के तेवर से बांध में कटान शुरू हो गई है। जिला प्रशासन के निर्देश पर मंगलवार को बाढ़ खंड के अधिकारी मौके पर भेजे गए हैं। डीएम डॉ. नितिन बंसल ने बताया कि बाढ़ का कोई खतरा नहीं है। नदी की धारा तेज होने के कारण पास में कटान की खबर है।

वहीं उफनाई सरयू नदी के पानी से बांध में कटान जारी है। सकरौर बांध में हो रहे कटाने से ग्रामीण दहशत में है। ग्रामीणों द्वारा खुद ही राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। आपसी तालमेल से ग्रामीण कटान को रोकने के लिए डाल रहे बोल्डर डाल रहे हैं। इसके चलते ऐली परसौली गांव में बाढ़ का खतरा  बढ़ गया है। 
बता दें कि हर साल बाढ़ से इस क्षेत्र के कई गांव में डूबते है। जबकि बांध बनाने को लेकर अब तक अरबों रुपये खर्च हो चुके है ऐली परासौली गांव के पूरे विशुन में लगातार जारी है कटान।लोगों ने बताया कि अभी कोई टीम नहीं पहुंची है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें