ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजानलेवा सर्दी! दोपहर में साइकिल से निकले बच्चे को लगी ठंड, मौत

जानलेवा सर्दी! दोपहर में साइकिल से निकले बच्चे को लगी ठंड, मौत

यूपी के प्रयागराज में सर्दी इतनी जानलेवा हो गई कि दोपहर के 12 बजे साइकिल चला रहे बच्चे की मौत हो गई। परिजन बच्चे को तीन अस्पतालों में लेकर गए। सभी जगह से निराशा हाथ लगी। बच्चे की ठंड से मौत हुई।

जानलेवा सर्दी! दोपहर में साइकिल से निकले बच्चे को लगी ठंड, मौत
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 25 Jan 2024 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

भीषण ठंड अब जानलेवा साबित होने लगी है। बुधवार को प्रयागराज में बेली कॉलोनी के रहने वाले पं. वागीश द्विवेदी पर यह ठंड कहर बनकर टूटी। उनके 11 वर्षीय एकलौते बेटे अर्थव की ठंड से मौत हो गई। अथर्व कारपेंटरी चौराहा के पास स्थित डीपी पब्लिक स्कूल में कक्षा चार में पढ़ता था। वह दोपहर 12 बजे घर के पास में स्थित दुकान पर दूध लेने गया था। दूध लेकर आने के बाद उसने मम्मी से कहा कि आप दूध गर्म कीजिए तब तक साइकिल से कॉलोनी में एक राउंड लगा लूं। अथर्व साइकिल चलाते-चलाते अचानक गिर गया। 

कॉलोनी के कुछ लोग बच्चे को लेकर पहले बेली अस्पताल गए। वहां पर डॉक्टरों ने जवाब दे दिया तब दो निजी अस्पताल लेकर गए लेकिन वहां भी डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। उसके बाद बच्चे को लेकर लोग छावनी अस्पताल गए। वहां भर्ती कर ऑक्सीजन लगाया गया लेकिन अथर्व को बचाया नहीं जा सका। छावनी अस्पताल के डॉ. एसके पांडेय ने बताया कि बच्चे को ठंड लग गयी थी। वागीश ने बताया कि जिस समय अथर्व साइकिल से गिरा था, तभी उसकी स्थित गंभीर हो गयी थी। जिस समय घटना हुई वागीश लालगोपालगंज गए हुए थे। बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

ये भी पढ़ें: अयोध्या में मंदिर में विराजे राम यही थी अंतिम इच्छा, पूरी होते ही त्यागे अपने प्राण

थरवई में युवक की गई जान, कोहराम
थरवई थाना क्षेत्र के नरायनपुर गांव में मंगलवार की रात युवक की अचानक मौत से कोहराम मच गया। घर में खुशी का आलम मातम में बदल गया। रंगेश यादव (30) पुत्र स्वर्गीय नान्हू यादव की पत्नी को मंगलवार की शाम चार बजे बेटी पैदा हुई। लक्ष्मी आने की खुशी में घर में गाना-बजाना के साथ खाना-पीना चल रहा था। रंगेश रात 9 बजे खाना खाने बैठे थे। इसी समय उनके सीने में अचानक दर्द उठा। यह देख परिजन आनन-फानन गाड़ी से लेकर शहर स्थित अस्पताल में इलाज करने के लिए भागे। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। अप्पे चालक मृतक रंगेश के चार वर्षीय एक बेटा भी है। घटना से घर में कोहराम मचा हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें