ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रयागराज से नई दिल्ली के लिए मई में शुरू होगी तीन विमान सेवा, देखें डिटेल

प्रयागराज से नई दिल्ली के लिए मई में शुरू होगी तीन विमान सेवा, देखें डिटेल

मई से प्रयागराज और नई दिल्ली के बीच तीसरी विमान सेवा भी शुरू होने वाली है। एलायंस एयर और इंडिगो के बाद अब एयर अकासा प्रयागराज-नई दिल्ली की उड़ान शुरू करेगा। जानें तारीख और अन्य डिटेल।

प्रयागराज से नई दिल्ली के लिए मई में शुरू होगी तीन विमान सेवा, देखें डिटेल
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 17 Apr 2024 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मई से प्रयागराज और नई दिल्ली के बीच तीसरी विमान सेवा भी शुरू होने वाली है। एलायंस एयर और इंडिगो के बाद अब एयर अकासा प्रयागराज-नई दिल्ली की उड़ान शुरू करेगा। एयर अकासा मई में ही मुंबई और बेंगलुरु के लिए भी यहां से विमान सेवा शुरू करने की तैयारी कर चुका है। निजी एयरलाइन की प्रयागराज-मुंबई फ्लाइट 25 मई से शुरू होने जा रही है।

अकासा की सभी विमान सेवा शुरू होन के बाद प्रयागराज-नई दिल्ली की तीन, प्रयागराज-मुंबई की दो और प्रयागराज-बेंगलुरु के लिए दो विमान सेवा हो जाएगी। निजी विमानन कंपनी को प्रयागराज से तीनों शहरों से विमान सेवा शुरू करने के लिए डीजीसीए ने अनुमति प्रदान कर दी है। कंपनी ने 25 मई से प्रयागराज-मुंबई की विमान सेवा शुरू करने की घोषणा भी कर दी। विमान के टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई है।

प्रयागराज एयरपोर्ट के निदेशक राजेश कुमार ने बताया कि अकासा प्रयागराज-बेंगलुरु उड़ान के लिए जो वक्त मांग रही है, वह उसे नहीं मिल पा रहा है। क्योंकि उसी टाइम स्लॉट में इंडिगो के तीन विमानों का संचालन होता है। ऐसे में अगर अकासा की भी उड़ान शुरू होने पर एयरपोर्ट में विमान पार्किंग की समस्या खड़ी हो जाएगी। अकासा ने सुबह 11 से 12 बजे का स्लॉट मांगा है। अकासा यहां से 180 सीटेड एयर बस चलाएगी।

यूपी में स्कूल खुलने के समय को लेकर आदेश जारी, जानें टाइमिंग

आज रात में उड़ान के लिए वासुसेना से ली इजाजत
एलायंस एयर का यात्री विमान बुधवार रात 8.10 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। सूर्यास्त के बाद प्रयागराज एयरपोर्ट से यात्री विमान संचालन पर रोक है। एलायंस एयर ने रात में उड़ान के लिए वायुसेना से इजाजत ली है। वायुसेना से अनुमति मिलने के बाद एलायंस शाम की उड़ान का समय बदल दिया। एलायंस एयर का एक विमान खराब होने के कारण प्रयागराज-नई दिल्ली के बीच उड़ान भरने वाले विमान को एक और रूट पर लगाया गया है। 

सामान्य दिनों में एलायंस का विमान नई दिल्ली से दोपहर 15.45 बजे उड़ान भरकर 17.30 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पर लैंड करता है। यहां से विमान शाम 17.55 बजे उड़ान भरकर 19.40 बजे नई दिल्ली पहुंचता है। 17 अप्रैल को विमान नई दिल्ली से शाम 18.00 बजे उड़ान भरकर 19.45 बजे प्रयागराज में लैंड करेगा। यहां से रात 20.10 बजे विमान उड़ान भरकर 21.55 बजे नई दिल्ली पहुंचेगा। एलायंस एयर के स्थानीय प्रतिनिधि ने बताया कि यहां से रात में उड़ान की जल्दी अनुमति नहीं मिलती।