ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रयागराज से मां वैष्णो देवी धाम के लिए मिलेगी सीधी ट्रेन, देखें रूट और टाइम

प्रयागराज से मां वैष्णो देवी धाम के लिए मिलेगी सीधी ट्रेन, देखें रूट और टाइम

यूपी के प्रयागराज से अब मां वैष्णो देवी धाम के लिए भक्तों को सीधी ट्रेन मिलेगी। इसके समय की जानकारी जुलाई में जारी होने वाली समय सारणी में दी जाएगी। इसके रूट और ठहराव की जानकारी देखें नीचे।

प्रयागराज से मां वैष्णो देवी धाम के लिए मिलेगी सीधी ट्रेन, देखें रूट और टाइम
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 21 Jun 2024 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

संगमनगरी के निवासियों के लिए खुशखबरी। अब प्रयागराज से माता वैष्णोदेवी धाम कटरा के लिए सीधी ट्रेन का संचालन होने जा रहा है। जुलाई में जारी होने वाली समय सारणी में इसे भी शामिल किया गया है। प्रयागराज से कटरा के लिए अब तक सीधी ट्रेन का संचालन नहीं होता था। यह पहली ट्रेन होगी जो सीधे कटरा जाएगी। रेलवे बोर्ड की ओर से जारी समय सारणी के अनुसार, सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से सुबह 10.35 बजे ट्रेन रवाना होगी। अगले दिन सुबह 9.15 बजे कटरा पहुंच जाएगी। 

रेलवे बोर्ड ने ट्रेन नंबर 14033/14034 जो अब तक दिल्ली से वैष्णोदेवी कटरा तक जाती थी, उसका विस्तार सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन तक किया है। रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक कोचिंग संजय आर नीलम ने इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। उत्तर मध्य रेलवे जल्द इसकी तारीख का भी ऐलान करेगा। ट्रेन नंबर 14033 सूबेदारगंज स्टेशन से सुबह 10.35 बजे चलेगी। फतेहपुर, गोविंदपुरी, टूंडला व अलीगढ़, दिल्ली के रास्ते ट्रेन कटरा जाएगी। ट्रेन शाम 7.50 बजे दिल्ली पहुंचेगी। 15 मिनट ठहराव के बाद रात 8.05 बजे ट्रेन दिल्ली से कटरा वैष्णो देवी धाम के लिए रवाना होगी। 

नए होटल या होम स्टे खोलने वालों को सरकार देगी पैसा, जानें कितना मिलेगा सब्सिडी

दिल्ली से कटरा के बीच ट्रेन उन्हीं स्टेशनों व रूट से जाएगी, जहां से वर्तमान में इसका संचालन हो रहा है। वापसी में ट्रेन नंबर 14034 मां वैष्णो देवी धाम कटरा से दोपहर 12.45 बजे चलेगी, जो सुबह 4.05 बजे दिल्ली और दोपहर 3.20 बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी। इस ट्रेन में एसी फर्स्ट, एसी टू, एसी थ्री, स्लीपर व सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे। सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय का कहना है कि रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद पहली ट्रेन होगी जो प्रयागराज से सीधे कटरा वैष्णोदेवी जाएगी। जल्द ही इसकी तारीख का ऐलान किया जाएगा।