ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअशरफ ने हटवा में किसानों से खरीदी थी 10 हेक्टेयर जमीन, सालों की मदद से करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई

अशरफ ने हटवा में किसानों से खरीदी थी 10 हेक्टेयर जमीन, सालों की मदद से करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ ने हटवा में किसानों से 10 हेक्टेयर जमीन खरीदी थी। अशरफ की पत्नी जैनब के घर पर हुई कुर्की के दौरान कागजात मिले। सालों की मदद से अशरफ ने करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई।

अशरफ ने हटवा में किसानों से खरीदी थी 10 हेक्टेयर जमीन, सालों की मदद से करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 06 Dec 2023 06:10 AM
ऐप पर पढ़ें

माफिया अतीक ही नहीं उसके भाई अशरफ ने भी करोड़ों की बेनामी संपत्तियां बनाई थी। किसानों को डरा धमकाकर उनकी जमीनें खरीदी थी। अशरफ की पत्नी जैनब के घर पर कुर्की के दौरान पुलिस को कई दस्तावेज मिले, जिससे करोड़ों की जमीनों का खुलासा हुआ है। हटवा में करीब 10 हेक्टेयर जमीन का पता चला है जिसे अशरफ ने खरीदी थी लेकिन अपने नाम पर रजिस्ट्री नहीं कराई थी। इसकी जांच चल रही है। 

पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में फरार जैनब के घर पर कुर्की की कार्रवाई की थी। इस दौरान पुलिस को कई जानकारियां मिली। पुलिस को कई पर्ची मिली थी जिस पर जैनब ने हस्ताक्षर किए थे। उसमें लाखों के लेनदेन का जिक्र था। इसी के कारण जमीन संबंधित जानकारी भी सामने आई। पुलिस ने राजस्व विभाग की मदद से जांच कराई तो पता चला कि हटवा उपरहार में दर्जनों किसानों से करीब 10 हेक्टेयर जमीन अशरफ ने खरीदी थी। 

अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस की 31वीं बरसी आज, पुलिस सख्त, अलर्ट जारी

हालांकि उन जमीनों को अपने नाम से रजिस्ट्री नहीं कराई थी। इन जमीनों के बारे में किसानों से जानकारी ली गई तो अशरफ के मालिकाना हक की बात सामने आई। यह भी खुलासा हुआ कि अशरफ ने अपनी पत्नी जैनब और सालों की मदद से यह सौदा किया था। उसके फरारी के दौरान जैनब ही प्रयागराज और कौशाम्बी में प्रॉपर्टी का धंधा संभाल रही थी। अब पुलिस इन प्रॉपर्टी की जांच के बाद गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करेगी। 

अतीक की बहन के घर होगी कुर्की
उमेश पाल हत्याकांड में फरार शूटरों के अलावा तीनों महिलाओं का पता नहीं चला है। इनमें अभी अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और बहन आयशा नूरी के घर पर कुर्की की कार्रवाई होनी है। शाइस्ता के लिए प्रयागराज में कुर्की होगी। वहीं अतीक की फरार बहन आयशा नूरी का मेरठ स्थित मकान में कुर्की होगी। इस कुर्की के लिए पुलिस मेरठ पुलिस की मदद लेगी। इससे पूर्व मेरठ पुलिस की मदद से पुलिस ने उसके घर पर सीआरपीसी की धारा 82 के तहत मुनादी की कार्रवाई की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें