ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबैंक कर्मचारियों ने ग्राहकों के लाखों रुपये उड़ाए, पूछताछ पर बोले- कर देंगे वापस और फिर किया ये काम

बैंक कर्मचारियों ने ग्राहकों के लाखों रुपये उड़ाए, पूछताछ पर बोले- कर देंगे वापस और फिर किया ये काम

प्रयागराज में बैंक कर्मचारियों ने 13 ग्राहकों के 6.69 लाख रुपये उड़ाये। पूछताछ में बैंक कर्मियों ने कहा कि निजी काम के लिए रूपये लिए जो वापस कर देंगे। इसके बाद बैंक कर्मी घर छोड़कर गायब हो गया।

बैंक कर्मचारियों ने ग्राहकों के लाखों रुपये उड़ाए, पूछताछ पर बोले- कर देंगे वापस और फिर किया ये काम
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 08 May 2024 09:07 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज में इंडसइंड बैंक की एक शाखा के दो कर्मचारियों ने 13 ग्राहकों का 6.69 लाख रुपये गबन किया। वाराणसी निवासी पवन कुमार इंडसइंड बैंक के असिस्टेंट क्लस्टर मैनेजर हैं। उन्होंने गबन करने वाले दो कर्मचारी अजय कुमार और चंद्रशेखर के खिलाफ झूंसी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस को बताया कि इंडसइंड बैंक की रिटेल शाखा फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड की ओर ग्राहकों को ऋण दिया जाता है।

पुलिस को बताया कि शाखा के कर्मचारी अजय कुमार निवासी भदोही लोन अफसर के पद पर झूंसी शाखा में दो साल से कार्यरत थे। इनका काम प्रमुख ग्राहकों का करंट अकाउंट इंडसइंड बैंक में खोलकर बिजनेस लोन दिलाना एवं ग्राहकों के कलेक्शन को लाकर शाखा कार्यालय में जमा करना था। आरोप है कि पांच अगस्त 2023 को फील्ड वेरीफिकेशन के दौरान पता चला कि अजय ने कुछ ग्राहकों से झूठ बोलकर उनका एटीएम लेकर रुपयों की हेराफेरी की है। 

पूछताछ में आरोपी कर्मचारी अजय कहने लगा कि निजी कार्य से रुपये लिया है, वापस कर देगा लेकिन 10 अगस्त को वह घर छोड़कर भाग निकला। कुल छह ग्राहकों से 4,43,304 रुपये अजय पर हड़पने का आरोप है। इस बीच अजय के परिजनों ने दो ग्राहकों का 97,700 रुपये कंपनी को वापस भी किया पर बाकी चार ग्राहकों का 3,45,604 रुपये नहीं दिया। इसी तरह शाखा का दूसरा कर्मचारी चंद्रशेखर निवासी भदोही ने नौ ग्राहकों का 3,23,749 रुपये गबन कर लिया।

RO-ARO Paper Leak: डॉक्टर, इंजीनियर और बर्खास्त सिपाही को रिमांड पर लेगी एसटीएफ

मैनेजर और कर्मचारियों पर साइबर अपराध का केस
प्रयागराज में अतरसुइया की एक महिला के बैंक खाते से आरडी के तीन लाख 60 हजार रुपये किसी ने उड़ा दिये हैं। महिला ने बैंक कर्मचारियों पर ही मिलीभगत का आरोप लगाकर फ्राड करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अतरसुइया निवासी लल्ली सिंह पति रवि सिंह ने पुलिस को बताया कि केनरा बैंक के कल्याणी देवी शाखा में उसका खाता है। कुछ माह पहले बैंककर्मियों के कहने पर उसने नया खाता खुलवाया। आरोप है कि नए बैंक खाते में नया मोबाइल नंबर नहीं अपडेट किया गया। नया खाता खुलवाने के बाद पुराने खाते की आरडी को नये खाते में बैंक कर्मचारियों ने ट्रांसफर कर दिया, जिसमें 3.60 लाख रुपया था। 

बैंक के नए खाते से संबंधित उनके पास कोई मैसेज नहीं आया। 28 दिसंबर 2023 को महिला के पति बैंक गए तो पता चला कि उनके बैंक खाते में केवल 39 रुपये बचे हैं। आरोप है कि बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से लाखों रुपये की हेराफेरी की गई है। बैंक मैनेजर अमर सेन एवं कर्मचारी नुपुर जैन, पियम्बदा, सारिक के खिलाफ अतरसुइया पुलिस ने साइबर अपराध की एफआईआर दर्ज करके जांच कर रही है।