ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबेटी की शरारत, मां-बाप की मौत! कुएं में कूदी पत्नी को बचाने पति कूदा, दोनों की मौत, पढ़ें पूरा मामला

बेटी की शरारत, मां-बाप की मौत! कुएं में कूदी पत्नी को बचाने पति कूदा, दोनों की मौत, पढ़ें पूरा मामला

प्रयागराज में नाराज पत्नी कुंए में कूदी तो उसे बचाने पति भी कूद गया। दोनों की मौत हो गई। हंडिया के दुलापुर गांव में रविवार रात को हुई घटना से कोहराम मच गया। माता-पिता की मौत से सात बेटियां अनाथ हो गई।

बेटी की शरारत, मां-बाप की मौत! कुएं में कूदी पत्नी को बचाने पति कूदा, दोनों की मौत, पढ़ें पूरा मामला
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 07 May 2024 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज में हंडिया के दुलापुर गांव में रविवार रात सात बेटियों की मां पति से नाराज होकर कुंए में कूद गई। उसे बचाने में पति भी कुंए में गिर गया। जिससे दोनों की मौत हो गई। इस घटना से दंपती की सातों बेटियां अनाथ हो गईं। सोमवार को हंडिया पुलिस ने विधिक कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि दुलापुर गांव निवासी सोहन लाल के दो बेटों में बड़ा 32 वर्षीय लवकुश विश्वकर्मा अपनी पत्नी 28 वर्षीय पिंकी और सात बेटियों को लेकर परिवार से अलग रहता था। पहले वह मुम्बई में बढ़ई का काम करता था। इन दिनों गांव में था। 

बताया जा रहा है कि रविवार रात पति-पत्नी में किसी बात पर विवाद हो गया। इस दौरान गुस्से में पिंकी ने कहा कि वह कुंए में कूद कर मर जाएगी। धमकी देकर वह घर से निकल गई। उसके पीछे लवकुश भी दौड़ा। घर के पास ही बने कुंए में पिंकी कूद गई। बताया जा रहा है कि उसे बचाने में लवकुश भी कुंए में गिर गया। आधी रात को ही रस्सी की मदद से ग्रामीण कुंए में उतरे और दोनों को बाहर निकाला। पुलिस को भी सूचना दी गई। दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। हंडिया पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गुस्से में सात बेटियों को अनाथ कर गई पिंकी
पिंकी की सात बेटियां हैं। सबसे छोटी तीन माह की है। पिंकी ने अपने गुस्से में बेटियों के बारे में भी नहीं सोचा कि उसकी मौत के बाद उनका क्या होगा। परिजनों की मानें तो जरा सी बात पर विवाद बढ़ गया था। रोज की तरह लवकुश अपने काम पर निकला था। वह झूंसी में काम करके रविवार रात में घर पहुंचा था। बताया जा रहा है कि सात बेटियों में एक आंचल के शरारत करने पर पिंकी ने उसकी पिटाई कर दी। बेटी के रोने पर लवकुश नाराज हो गया और उसने पिंकी को फटकार लगा दी। इसी बात पर विवाद बढ़ गया। 

मथुरा में लड़की से बर्बरता! पसलियां टूटने तक पीटा, रेप किया फिर गला दबाकर हत्या; आधा जला शव मिला

बताया जा रहा है कि बात बढ़ने पर लवकुश ने पिंकी को एक चाटा मार दिया। इसी से नाराज होकर वह कुंए में कूद गई। उस वक्त लवकुश भी कुंआ तक पहुंच गया था। पत्नी को कूदने से रोकने के चक्कर में वह भी कुंए में गिर गया और एक के बाद एक करके दोनों की मौत हो गई। दोनों की मौत से परिवार में सातों बेटियां अनाथ हो गईं। सबसे छोटी बेटी तीन माह की है। मासूम बेटियों को पता भी नहीं होगा कि इस उम्र में उनके मां-बाप अब नहीं रहे। चाचा का परिवार उनके लिए सहारा बना है।

120 फीट गहरे कुंए में उतरे जान बचाने
लवकुश और पिंकी के कुंए में गिरने की खबर मिलते ही ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। गांव में पुराना कुंआ 120 फीट गहरा बताया जा रहा है। इस कुंए से पानी लेकर ग्रामीण पीते हैं। पति-पत्नी के कुंए में गिरने की जानकारी पर रात में ही गांव के अर्जुन व सुशील कुएं में उतरे और दोनों को बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी।