ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में चौक के गुंबद पर चढ़कर बदल दिया झंडा, पुलिस चौकी के बगल में रची साजिश

यूपी में चौक के गुंबद पर चढ़कर बदल दिया झंडा, पुलिस चौकी के बगल में रची साजिश

यूपी में प्रयागराज से सटे प्रतापगढ़ में माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। एक युवक ने चौक के गुंबद पर चढ़कर वहां लगा सनातनी झंडा हटाकर दूसरा झंडा लगा दिया। पुलिस चौकी के पास हुई घटना से हड़कंप मच गया।

यूपी में चौक के गुंबद पर चढ़कर बदल दिया झंडा, पुलिस चौकी के बगल में रची साजिश
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,प्रतापगढ़Sat, 10 Feb 2024 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के प्रतापगढ़ में माहौल बिगाड़ने की साजिश रची गई। शहर के चौक में शनिवार सुबह एक युवक ने गुंबद पर चढ़कर सनातनी ध्वज हटाकर हरे रंग का झंडा फहरा दिया। इसके बाद वह ई-रिक्शा से चला गया। पुलिस चौकी के बगल में हुई घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। झंडा बदलवाने के बाद केस दर्ज कर झंडा लगाने वाले की तलाश शुरू हुई। पुलिस की चार टीमें आरोपित की तलाश में लगाई गई है।

चौक में सुबह साढ़े सात बजे चारों सड़क पर लोग अपने काम में मशगूल थे। दुकानें भी खुलने लगी थीं और लोगों की आवाजाही भी जारी थी। इसी बीच चौक में लगी सीढ़ियों से एक युवक हाथ में झंडा लेकर गुंबद पर चढ़ गया। उसने सनातनी ध्वज हटाया और दूसरा झंडा फहरा दिया। कुछ लोग उसकी हरकत देख रहे थे। वह आराम से नीचे उतर आया लेकिन करीब ही स्थित पुलिस चौकी के कर्मियों की नजर उस पर नहीं पड़ी। स्थानीय लोगों के अनुसार गुंबद से उतरने के बाद उसने एक दुकान पर चाट खाई।

एक दो लोगों ने उससे बातचीत भी की। इसके बाद वह ई-रिक्शा पर बैठकर चला गया। जानकारी होते ही मकंद्रूगंज पुलिस चौकी के कर्मियों के होश उड़ गए। पुलिस कर्मी पहुंचे और एक मजदूर को गुंबद पर चढ़ाकर फिर से पुराना ध्वज लगवाया। शहर कोतवाल आनंदपाल सिंह, सीओ सिटी शिवनारायण वैस मौके पर पहुंचे और आरोपित को चिन्हित करने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का फुटेज चेक किया। मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। आरोपित को चिन्हित कर गिरफ्तारी के लिए नगर कोतवाली, मकंद्रूगंज पुलिस चौकी, सर्विलांस सेल और स्वॉट टीम जुटी है। 

एसपी सतपाल अंतिल के अनुसार चौक घंटाघर पर सुबह एक युवक के झंडा लगाने की जानकारी मिली। झंडा शीघ्र ही हटवाकर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस टीमें सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से आरोपित को चिन्हित कर रही हैं। तीन-चार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में आरोपित दिखा भी है। जल्द उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें