ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकुंडा चुनाव को लेकर अखिलेश और राजा भैया आमने-सामने, जानें कैसे शुरू हुआ विवाद

कुंडा चुनाव को लेकर अखिलेश और राजा भैया आमने-सामने, जानें कैसे शुरू हुआ विवाद

प्रतापगढ़ की कुंडा सीट के चुनाव को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व जनसत्ता दल अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के बीच तत्खी बढ़ती जा रही है। एक ओर राजा भैया व सपा प्रत्याशी गुलशन यादव एक...

कुंडा चुनाव को लेकर अखिलेश और राजा भैया आमने-सामने, जानें कैसे शुरू हुआ विवाद
हिन्दुस्तान टीम, लखनऊTue, 01 Mar 2022 09:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रतापगढ़ की कुंडा सीट के चुनाव को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व जनसत्ता दल अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के बीच तत्खी बढ़ती जा रही है। एक ओर राजा भैया व सपा प्रत्याशी गुलशन यादव एक दूसरे पर मुकदमा दर्ज करवा चुके हैं, वहीं मंगलवार को अखिलेश यादव व राजा भैया के बीच ट्वीट वार शुरू हो गया है। राजा भैया ने मंगलवार को ट्वीट कर अखिलेश यादव के ट्वीट के जवाब में कहा- आदरणीय अखिलेश जी आप एक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और वरिष्ठ राजनेता भी, उक्त वीडियो 2019 के चुनाव का हरियाणा का है। जिसे आप कुंडा का बता कर चुनाव निरस्त कराने की मांग कर रहे हैं, राजनीति में इतनी घृणा अच्छी नहीं  होती। उन्होंने अखिलेश यादव के ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया।

दरअसल अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि कुंडा में जिस तरह बूथ पर उपस्थित किसी दल के अवांछित व्यक्ति द्वारा सरेआम महिलाओं के वोटों का बटन दबाया जा रहा है, उसके वीडियो का संज्ञान लेकर चुनाव पर्यवेक्षक चुनाव आयोग से कुंडा का चुनाव रद्द करने की अपील करें। साथ ही दोषी व्यक्ति को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करवाएं। बाद में प्रतापगढ़ पुलिस ने फैक्ट चेक के जरिए इसे हरियाणा के फरीदाबाद में हुए पिछले संसदीय चुनाव से जड़ा बताया। सपा अध्यक्ष ने बाद में अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया। राजा भैया मुलायम सिंह यादव व अखिलेश सरकार में मंत्री रहे चुके हैं।

यूं शुरू हूईं दूरियां
राजा भैया और अखिलेश यादव के बीच दूरिया हाल के दिनों में तब सामने आईं जब समाजवादी पार्टी ने कुंडा से उनके कभी करीबी रहे गुलशन यादव को चुनाव में टिकट दे दिया। इसके बाद से ही चर्चा हो गई थी कि कुंडा के चुनाव में कड़ी टक्कर होगी। यह तपिश और भी तब बढ़ गई जब कुछ दिन पहले एक रैली में अखिलेश यादव ने टिप्पणी कर दी कि कुंडा में इस बार कुंडी लगा दी जाएगी। इसके जवाब में भी राजा भैया का एक चुनावी सभा में अखिलेश को बिना नाम लिए चुनौती देता हुआ वीडियो वायरल हुआ।  पलटवार करते हुए राजा भैया ने कहा था कि कुंडा हमेशा कुंडा ही रहेगा, धरती पर कोई भी कुंडा पर कुंडी नहीं लगा सकता है। बाद में मतदान के दिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव के काफिले पर हमला हुआ और दोनों ओर से एक दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें