ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी की राजनीति: संजय सिंह से मिले ओम प्रकाश राजभर, दाे घंटे तक बंद कमरे में चली मुलाकात

यूपी की राजनीति: संजय सिंह से मिले ओम प्रकाश राजभर, दाे घंटे तक बंद कमरे में चली मुलाकात

यूपी विधानसभा चुनाव में भले ही अभी वक्त हो लेकिन राज्य में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। शनिवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और ओम प्रकाश राजभर के बीच दो घंटे तक बातचीत हुई। फिलहाल...

यूपी की राजनीति: संजय सिंह से मिले ओम प्रकाश राजभर, दाे घंटे तक बंद कमरे में चली मुलाकात
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,लखनऊSat, 19 Jun 2021 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी विधानसभा चुनाव में भले ही अभी वक्त हो लेकिन राज्य में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। शनिवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और ओम प्रकाश राजभर के बीच दो घंटे तक बातचीत हुई। फिलहाल गठबंधन की संभावना पर दोनों नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। कोई भी कुछ बोलने से बना कर रहा है। 

चंदा चोरी के कारण गति नहीं पकड़ पा रहा राम मंदिर निर्माण : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह कहा कि डेढ़ साल बाद भी प्रभु श्रीराम के मंदिर का निर्माण कार्य गति नहीं पकड़ पाया है तो इसकी वजह भाजपा नेताओं की चंदा चोरी है। भाजपा के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, उनके भतीजे और आरोपों में घिरे ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खाते की जांच करा ली जाए तो यह साबित हो जाएगा। 

वह शनिवार को यहां पार्टी के प्रदेश कार्याय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाकर राम मंदिर के नाम पर हुई भूमि खरीद में धांधली की सुनवाई हो और चंदा चोरों को जेल भेजा जाए। साथ ही दो करोड़ की जमीन 18.50 करोड़ रुपये में खरीदने के मामले में छह दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर अफसोस जताया। नए दस्तावेज सामने लाते हुए सांसद ने बताया कि अयोध्या के कोट रामचंदर में 14 लाख 80 हजार के मालियत की जमीन जगदीश प्रसाद को महंत देवेंद्र प्रसाद से 10 लाख रुपये में मिल जाती है, मेयर के भतीजे दीप नारायण को इसी इलाके में 35 लाख 60 हजार की जमीन 20 लाख रुपये मिल जाती है और श्री रामजन्म भूमि ट्रस्ट को एक करोड़ 60 लाख की जमीन चार करोड़ में मिलती है। इस पूरे ‘खेल’ में भाजपा के मेयर और उनके भतीजे का नाम भी सामने आ रहा है। 

उन्होंने कहा कि जमीन खरीद का मामला उठाने के बाद भाजपा नेताओं ने मुझ पर राजनीति करने का आरोप लगाया। रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास, रामलला के पैरोकार रहे महंत धर्मदास और जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती भी मामले की ईडी और सीबीआई से जांच कराने की मांग कर चुके हैं। भाजपा बताए क्या ये धर्मगुरु भी राजनीति कर रहे हैं? 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें