ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पुलिस ने गोरखपुर के इस माफिया पर कसा शिकंजा, खंगाल रही प्रॉपर्टी 

यूपी पुलिस ने गोरखपुर के इस माफिया पर कसा शिकंजा, खंगाल रही प्रॉपर्टी 

25 हजार के इनामी माफिया विनोद उपाध्याय और उसके भाई संजय उपाध्याय की तलाश के साथ ही दोनों भाइयों की चल-अचल संपति का ब्योरा भी गुलरिहा पुलिस ने जुटाना शुरू कर दिया है। इसे जब्‍त करने की तैयारी है।

यूपी पुलिस ने गोरखपुर के इस माफिया पर कसा शिकंजा, खंगाल रही प्रॉपर्टी 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरTue, 30 May 2023 08:55 AM
ऐप पर पढ़ें

Gorakhpur Police Action: 25 हजार के इनामी माफिया विनोद उपाध्याय और उसके भाई संजय उपाध्याय की तलाश के साथ ही दोनों भाइयों की चल-अचल संपति का ब्योरा भी गुलरिहा पुलिस ने जुटाना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि गैंगेस्टर के तहत इनकी सम्पत्ति को जब्त करने की तैयारी है। पुलिस ने गुलरिहा स्थित विनोद के मकान का ब्योरा जुटाया तो पता चला कि दस हजार वर्क फुट में बना यह मकान विनोद के नाम नहीं है। दूसरी तरफ विनोद के खिलाफ एफआईआर कराने वाले अधिवक्ता को गुलरिहा पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराने के साथ ही माफिया के खिलाफ एनबीडब्ल्यू भी जारी किया है।

अधिवक्ता प्रवीण कुमार श्रीवास्तव से रंगदारी मांगने के मामले में गुलरिहा पुलिस ने माफिया विनोद उपाध्याय और उसके भाई संजय उपाध्याय पर केस दर्ज कर दोनों भाइयों की तलाश शुरू कर दी है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने उनके ऊपर 25-25 हजार रुपये का इनाम भी रखा है।

वहीं प्रवीण कुमार श्रीवास्तव की मुगलहा स्थित 2800 वर्ग फुट जिस जमीन पर कब्जा का आरोप था उस पर उन्होंने अपना निर्माण भी शुरू करा दिया है। यही नहीं गुलरिहा थाने से उन्हें सुरक्षा भी दी जा रही है। साथ ही पुलिस ने विनोद और उसके भाई की चल वअचल सम्पति की पहचान भी शुरू कर दी है।

गुलरिहा पुलिस की जांच में सामने आया कि विनोद उपाध्याय का मकान 10 हजार वर्ग फिट में बना है और ठीक बगल में उसके भाई संजय उपाध्याय का लगभग 3 हजार वर्ग फिट में मकान निर्माणाधीन है। विनोद उपाध्याय का मकान जिस भूखंड में बना है पुलिस की जांच में पता चला कि यह जमीन उसके नाम पर नहीं है तथा उसके भाई संजय उपाध्याय के निर्माणाधीन मकान को जीडीए पूर्व में सील कर चुकी है।

जमीन के भूस्वामी का पता लगाने के लिए पुलिस ने राजस्व विभाग के साथ ही जीडीए को पत्र लिखा है। माफिया के साथ जमीन का धंधा करने वाले या पैसा लगाने वालों की भी जांच शुरू कर उनकी संपति का ब्यौरा पुलिस जुटा रही है। सोमवार की देर शाम उसके साथ प्रापर्टी डीलिंग का काम करने वाले एक उसके एक पार्टनर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें