यूपी पुलिस के इस्तकबाल को फिर चुनौती, अब अमरोहा में टीम पर हमला, दरोगा-सिपाही जख्मी

यूपी पुलिस के इस्तकबाल को एक बार फिर चुनौती मिली है। इस बार अमरोहा में पुलिस टीम पर हमला कर पीटा गया है। हमले में दारोगा और सिपाही घायल हैं। पुलिस टीम डग्गामार बस संचालकों का विवाद निपटाने पहुंची थी।

offline
यूपी पुलिस के इस्तकबाल को फिर चुनौती, अब अमरोहा में टीम पर हमला, दरोगा-सिपाही जख्मी
Yogesh Yadav हिन्दुस्तान , बछरायूं (अमरोहा)
Sun, 19 Nov 2023 8:09 PM

यूपी में पुलिस टीम पर लगातार हमले हो रहे हैं। अब अमरोहा में पुलिस टीम को पीटा गया है। डग्गामार बस संचालकों के बीच सवारी बिठाने को लेकर शनिवार की रात हुआ विवाद गंभीर हो गया। दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम को विवाद शांत कराना भारी पड़ गया। दोनों पक्षों ने पुलिस वालों पर ही पथराव कर दिया। पुलिसकर्मियों ने भाग कर जान बचाई। पथराव में चौकी इंचार्ज और एक सिपाही घायल हो गए। चौकी इंचार्ज की ओर से 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मौके से एक बस कब्जे में ली है।

गजरौला मार्ग पर ग्राम मोहम्मदपुर पट्टी के निकट शनिवार की रात सवारियां बैठाने को लेकर दो डग्गामार बस संचालकों के बीच विवाद हो गया। बात बढ़ने पर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। इसके बाद दोनों ओर से जमकर पथराव शुरू हो गया। सूचना पाकर मलेशिया चौकी पुलिस भी घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़ी। यहां पथराव कर रहे लोगों को शांत करने का प्रयास किया तो वह भड़क गए। उन्होंने पुलिस टीम पर ही हमला बोल दिया। भीड़ के हमले में मलेशिया चौकी इंचार्ज कमल सिंह और चौकी पर तैनात सिपाही सोनू घायल हो गए। किसी तरह पुलिस टीम ने भाग कर अपनी जान बचाई।

चौकी इंचार्ज कमल सिंह ने इस मामले में रियाजुद्दीन, जमालुद्दीन और आकिल निवासी बहादुरगढ़ जनपद हापुड़, नजाकत निवासी फन्देड़ी, अशरफ मोहल्ला कटरा धनौरा फारुख निवासी बछरायूं और आठ अज्ञात के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करना और बलवा सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

इसके साथ ही मौके से एक बस को कब्जे में भी लिया है। थानाध्यक्ष राजीव गंगवार ने बताया कि बस संचालकों में मामूली बात को लेकर विवाद हो गया था। मामला शांत करने गई पुलिस पर भी हंगामा कर रहे लोगों ने हमला कर दिया था। मुकदमा दर्ज किया गया है।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

UP Police Attack Amroha Amroha News
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें