ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पुलिस मुठभेड़ में कार चोर गैंग गिरफ्तार, दिल्ली-बरेली समेत कई जगहों की गाड़ियों संग तमंचा बरामद

यूपी पुलिस मुठभेड़ में कार चोर गैंग गिरफ्तार, दिल्ली-बरेली समेत कई जगहों की गाड़ियों संग तमंचा बरामद

यूपी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। बुलंदशहर में एक एनकाउंटर में पुलिस ने पांच कार चोरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बदमाशों से बरेली-दिल्ली की कई गाड़ियां और तमंचा बरामद किया।

यूपी पुलिस मुठभेड़ में कार चोर गैंग गिरफ्तार, दिल्ली-बरेली समेत कई जगहों की गाड़ियों संग तमंचा बरामद
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरThu, 22 Feb 2024 11:36 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वाट टीम और छतारी पुलिस ने अंतरराज्यीय कार चोर गिरोह के दो इनामियों समेत पांच शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों के पास से दिल्ली, बरेली आदि स्थानों से चुराई गई आठ कारें, तमंचे-कारतूस और अन्य सामान बरामद हुआ। आरोपियों द्वारा चोरी की गाड़ियों के इंजन नंबर और प्लेट बदलकर उन्हें कम दामों में बेच दिया जाता था। पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों में से एक आरोपी पर 25 हजार और दूसरे पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

बुधवार को पुलिस लाइन के सभागार में एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पुलिस ने सूचना पर गंगावास की पुलिया के पास से पांच शातिर बदमाशों को चोरी की पांच कार व अवैध असलहा-कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीन अन्य बदमाश फरार होने में कामयाब रहे। आरोपियों की निशानदेही पर तीन कारों को अलीगढ़ रोड किंग शर्मा होटल के पास से बरामद किया। 

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों की पहचान परवेश बर्मा उर्फ प्रवेश उर्फ शेठी उर्फ लाला उर्फ संतोष निवासी सिरासौल थाना बिल्सी जनपद बदायूं (हाल पता मोहल्ला यादवपुरी उझानी जिला बदायूं), संजीव कुमार उर्फ संजय निवासी ग्राम लींगा सराय थाना स्थाना, शेरू उर्फ लविश निवासी गीता विहार थाना महु आखंडा जनपद अलीगढ़, विवेक दीक्षित निवासी मोहल्ला बादूजी पेशावरी थाना सदर बाजार जनपद शाहजहांपुर और आदेश कुमार सिंह उर्फ चन्दन निवासी 38 कनेंग थाना रामचन्द्र मिशन जनपद शाहजहांपर के रूप में हुई।

शादी के 48 घंटे बाद मां बनी दुल्हन ने बेटे को दिया जन्म, पति और ससुराल वालों ने किया ये काम

बदमाशों पर दर्ज हैं कई मामले
बदमाशों ने दिल्ली, बरेली आदि स्थानों से कार चोरी की घटनाएं कबूली हैं। आरोपी परवेश वर्मा उर्फ प्रवेश उर्फ शेठी उर्फ लाला उर्फ संतोष पर बदायूं, अलीगढ़, गाजियाबाद, शाहजहांपुर, बुलंदशहर के छतारी, दिल्ली आदि स्थानों पर लूट, चोरी, धोखाधड़ी के 19 आपराधिक मामले दर्ज हैं। संजीव कुमार उर्फ संजय पर बरेली, दिल्ली और बुलंदशहर के थाना छतारी में चार आपराधिक वाद दर्ज हैं।

आरोपी लविश उर्फ शेरू पर अलीगढ़, कासगंज, दिल्ली, बुलंदशहर के थाना छतारी में जानलेवा हमला, धोखाधड़ी, गैंगस्टर एक्ट, चोरी आदि के 12 आपराधिक वाद, आरोपी विवेक दीक्षित पर जिला फिरोजाबाद, लखनऊ. शाहजहांपुर, दिल्ली और बुलंदशहर के छतारी में सात आपराधिक वाद, आरोपी आदेश कुमार उर्फ चन्दन खिलाफ बुलंदशहर के थाना छतारी और जिला शाहजहांपुर में दो आपराधिक वाद दर्ज हैं।

गाड़ियों को नंबर प्लेट बदलकर बेच देते थे आरोपी
पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों द्वारा एक संगठित गिरोह चलाया जा रहा है। गिरोह द्वारा दिल्ली, गाजियाबाद एवं आसपास के जनपदों से गाड़ियां चोरी की जाती है। इन गाड़ियों को चेसिस नबर व नंबर प्लेट बदलकर ग्राहकों को बेच दिया जाता है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी परवेश वर्मा उर्फ प्रवेश उर्फ शेठी उर्फ लाला पर थाना छतारी में दर्ज एक मुकदमे में 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। जबकि अन्य आरोपी शेरू उर्फ लविश पर थाना छतारी पर पजीकृत मुकदमें में 10 हजार रुपये का इनाम घोषित था। छतारी पुलिस द्वारा सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें