ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पुलिस एनकाउंटर में घिरी मंदिर लूटकांड में शामिल गैंग, एक के पैर में लगी गोली, 3 गिरफ्तार

यूपी पुलिस एनकाउंटर में घिरी मंदिर लूटकांड में शामिल गैंग, एक के पैर में लगी गोली, 3 गिरफ्तार

आगरा के एक मंदिर में हाथरस के गैंग ने लूट की थी। यूपी पुलिस एनकाउंटर में 3 बदमाश अरेस्ट हुए। मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी। पुलिस ने लूट का शत प्रतिशत माल बरामद कर लिया है।

यूपी पुलिस एनकाउंटर में घिरी मंदिर लूटकांड में शामिल गैंग, एक के पैर में लगी गोली, 3 गिरफ्तार
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 25 Jan 2024 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

आगरा में राजामंडी रेलवे स्टेशन के पास स्थित आर्य समाज मंदिर में दिनदहाड़े डकैती पड़ी थी। घटना में चार नहीं पांच बदमाश शामिल थे। बुधवार को पुलिस ने वारदात का खुलासा किया। तीन बदमाश मुठभेड़ में पकड़े गए, एक के पैर में गोली लगी। बदमाशों के कब्जे से लूट का शत प्रतिशत माल बरामद हुआ है। दो बदमाश अभी फरार हैं। उनकी तलाश जारी है। 16 जनवरी की दोपहर आर्य समाज मंदिर में घटना हुई थी। चार बदमाश मंदिर में आए थे। शादी के लिए क्या-क्या सामान चाहिए। यह पूछने के बहाने अंदर घुसे थे। 

पुजारी सोम शास्त्री की पत्नी श्रद्धा दीक्षित को बंधक बनाकर जेवरात लूटे थे। बदमाशों ने सेविका राधा को कमरे में बंद कर दिया था। डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए सिटी एसओजी और सर्विलांस टीम को लगाया गया। लोहामंडी पुलिस के साथ मिलकर टीमों ने 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले। बदमाश पैदल जाते कैमरे में दिखे थे। कैमरों की मदद से पुलिस बिचपुरी मार्ग के पास गांव मघटई तक पहुंची। 

ये भी पढ़ें: मोबाइल गेम हारने पर छात्र ने पेट्रोल छिड़क कर लगा ली आग, दी जान

छानबीन में पता चला कि सोनू शर्मा नाम के बदमाश ने यहां प्लाट ले रखा है। उसमें एक कमरा बना है। सोनू शर्मा गढ़ी भदौरिया के पास किराए पर रहता है। मूलत: हाथरस का निवासी है। छानबीन में कई और सुराग मिले। पुलिस ने मुठभेड़ में तीन बदमाशों को पकड़ा। एक बदमाश के पैर में गोली लगी। जख्मी बदमाश ने अपना नाम सलमान बताया। वह सादाबाद, हाथरस का निवासी है। वह घटना का मास्टर माइंड निकला। सोनू शर्मा ने मंदिर में रेकी की थी। उसने यह जानकारी सलमान को दी थी। सलमान पहले आगरा आया था। बाद में उसने फोन करके अपने तीन साथियों को बुलाया।

लाखों के जेवरात की सूचना थी
सोनू ने रेकी के बाद सलमान को बताया था कि मौके से लाखों के जेवरात मिलेंगे। आर्य समाज मंदिर में ज्यादातर लव मैरिज करने वाले आते हैं। अच्छा पैसा देते हैं। पुजारी की पत्नी के पास लाखों का सोना है। वह खुद ही कई तोले सोना पहनकर रहती है। इसी सूचना पर सलमान ने गैंग के सदस्यों को बुलाया था।

इनकी हुई गिरफ्तारी
सलमान, सोनू शर्मा व अनिल कुमार को पकड़ा गया है। इनके कब्जे से लूट का शत प्रतिशत माल बरामद हुआ है। घटना में पांच बदमाश शामिल थे। पुलिस ने इसी आधार पर मुकदमे में डकैती की धारा बढ़ा दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें