ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशसुप्रीम कोर्ट की नोटिस लेकर मुख्तार अंसारी को लाने के लिए पंजाब पहुंची यूपी पुलिस

सुप्रीम कोर्ट की नोटिस लेकर मुख्तार अंसारी को लाने के लिए पंजाब पहुंची यूपी पुलिस

रंगदारी के मामले में पंजाब के रोपड़ जेल में बंद यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का नोटिस लेकर यूपी पुलिस पंजाब पहुंची थी। पुलिस ने चंडीगढ़ में सरकार के मुख्य सचिव और रोपड़...

सुप्रीम कोर्ट की नोटिस लेकर मुख्तार अंसारी को लाने के लिए पंजाब पहुंची यूपी पुलिस
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान संवाद,गाजीपुरSun, 10 Jan 2021 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

रंगदारी के मामले में पंजाब के रोपड़ जेल में बंद यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का नोटिस लेकर यूपी पुलिस पंजाब पहुंची थी। पुलिस ने चंडीगढ़ में सरकार के मुख्य सचिव और रोपड़ जेल के जेल अधीक्षक को नोटिस रिसीव कराई। नोटिस देने के बाद भी पुलिस खाली हाथ पंजाब से लौटी। मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से वापस लाने के लिए यूपी पुलिस हर दांव पेंच आजमा रही है। कुछ माह पहले मुहम्मदाबाद कोतवाली में दर्ज फर्जी दस्तावेजों पर असलहे का लाइसेंस लेने के मामले में प्रयागराज की एमपी-एमएलए की अदालत में उसकी पेशी होनी थी।

आजमगढ़ में दर्ज आपराधिक मामले में मुख्तार को वहां सेशन कोर्ट में पेश किया जाना था। लेकिन पंजाब जेल प्रशासन मुख्तार को यूपी पुलिस के हवाले करने के लिए तैयार नहीं था। हर बार रोपड़ जेल प्रशासन ने मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट का हवाला देकर मुख्तार को देने से मना करता रहा। मेडिकल रिपोर्ट लगाने से आजिज होकर यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी। सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने रोपड़ जेल अधीक्षक को 18 दिसंबर को एक नोटिस जारी किया था। सरकार ने इस नोटिस को भिजवाने की योजना बनाई। इस पर पुलिस अधीक्षक ने मुहम्मदाबाद कोतवाली के दो उप निरीक्षकों को इसके लिए भेजा। यूपी से पुलिस की दो सदस्यीय टीम पंजाब के रोपड़ और चंडीगढ़ पहुंची। एक ने चंडीगढ़ में सरकार के सचिव और दूसरे ने रोपड़ जेल अधीक्षक को नोटिस सौंपा। 

epaper