DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: बुलदंशहर की घटना से हरकत में पुलिस, 13 गोकश दबोचे

Cow slaughtering

प्रतिबंधित पशु को लेकर बुलंदशहर में हुए बवाल के बाद हरकत में आई पुलिस ने गुरुवार को दो स्थानों से 13 गोकशों को गिरफ्तार किया है। एक स्थान पर बुलंदशहर जैसा आक्रोश पनपने से बचा। यहां एक घर में पशुवध किया जा रहा था। यहां से पुलिस ने पांच क्विंटल मांस और उपकरण बरामद किए हैं।

पूरनपुर के मोहल्ला अहमदनगर देहात में खाली पड़े प्लाट में पशु वध होने की पुलिस को सूचना मिली। दिनदहाड़े प्रतिबंधित पशु का वध करने की खबर पर आसपास के गांवों के लोगों में आक्रोश पनपने लगा। भीड़ इकट्ठा होने के बाद बवाल होने की आशंका को देखते हुए एसडीएम, सीओ, कोतवाल केके तिवारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। बवाल की आशंका में सेहरामऊ और माधोटांडा थाने की पुलिस फोर्स को भी मौके पर बुला लिया गया। पुलिस ने मौके से 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

बिलसंडा पुलिस ने गोवंशीय पशुओं के वध और तस्करी में लिप्त तीन शातिर गोकशों को गिरफ्तार किया है। इनके चार साथी फरार हो गए। बिलसंडा में चार दिन पहले इन्हीं लोगों ने गोकशी की थी। रासुका में निरुद्ध रह चुका एक गोकश पुलिस पर हमले का भी आरोपी है। 

पूरनपुर में ये हुए गिरफ्तार
हसीब, बब्बू, मोहम्मद  इस्लाम, अकरम, रफीक, मो. मियां, रहीस अहमद, हनीफ और शब्बीर अहमद को धर-दबोचा। पुलिस ने बताया आरोपियों के पास से पांच क्विंटल मांस, दो कुल्हाड़ी, छह छुरे, दो गंड़ासा, एक सूजा, तीन डंडा, रस्सी के आठ टुकड़े और इलेक्ट्रानिक कांटा बरामद किया गया है।

बिलसंडा में ये हुए गिरफ्तार
पकड़े गए तीनों तस्कर शाहजहांपुर जिले के निगोही थाना क्षेत्र के गांव तालगांव के रहने वाले मोहम्मद गनी कुरैशी, कसीम व हारून कुरैशी हैं। तीनों के कब्जे से एक तमंचा, दो चाकू, एक कुल्हाड़ी, चापड़ व पशु वध के अन्य उपकरण बरामद हुए। गनी रासुका में भी निरुद्ध रह चुका है। वह पुलिस पर हमले का भी आरोपी है।

ये हुए फरार
इस धंधे में उनके चार साथी- रिजवान हबीब, असलम और रबीउल्ला उर्फ रबीया लोहरगवां भी साथ थे, जो फरार हो गए। पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश में भी दबिश दी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP police arrested 13 people in case of cow slaughtering in Uttar Pradesh