DA Image
7 अप्रैल, 2020|3:31|IST

अगली स्टोरी

यूपी : जनता कर्फ्यू के चलते आज प्रदेश भर में बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

petrol pump

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के खिलाफ केंद्र सरकार की ओर से जनता कर्फ्यू के रूप में महा अभियान रविवार को चलाया जाएगा। इस महाअभियान के तहत प्रदेश भर के सभी पेट्रोल पंप रविवार को सुबह सात बजे से रात 9 बजे तक बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाएं जैसे एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड और पुलिस के वाहनों को इस बंदी से मुक्त् रखा गया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए समस्त पेट्रोल पंप के संचालकों को 22 मार्च को पेट्रोल पंप पर दो कर्मचारी ही बुलाने का निर्देश दिया गया है। 

जनता कर्फ्यू के दिन सभी कंपनी इंडियन ऑयल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम सहित अन्य कंपनियों के पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। जनता कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश पेट्रोलियम ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजीत कुमार और महासचिव धर्मवीर चौधरी ने प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप संचालकों से कोरोना वायरस के खात्मे में अपनी सहभागिता के लिए पेट्रोल पंप बंद करने की अपील की है।

जनता कर्फ्यू में लोग घरों में ही रहें : योगी आदित्यनाथ 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील की है कि आज जनता कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक तौर पर बाजार में ना जाएं। हम सभी अपने घरों में रहें। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा दवाएं और खाद्यान मौजूद हैं। मुख्यमंत्री ने शनिवार को मीडिया से कहा कि किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होगी। सभी को सब सामान मिलेगा, दुकानों पर लाइन कतई न लगाएं, अनावश्यक बाजार में मत जाएं। जमाखोरी बिल्कुल न करें। इस दौरान उन्होंने कहा कि कल यूपी में सभी मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिहवन निगम की सभी बस सेवाएं सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक बंद रहेंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP: Petrol pumps will remain closed today due to Janata curfew