DA Image
1 जनवरी, 2021|5:58|IST

अगली स्टोरी

यूपी पंचायत चुनाव : 9 जनवरी तक बन जाएंगे संवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची

up panchayat elections list of sensitive polling stations to be made by 9 january gram pradhan chuna

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां जाेरों पर हैँ। वोटर लिस्ट, आरक्षण सूची और परिसीमन के साथ-साथ अब अति संवदेनशील एवं संवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची तैयार होने लगी है। इसके लिए प्रशासन ने नौ जनवरी तक का समय निर्धारित किया गया है। डीएम ने तहसीलवार टीम का गठन कर दिया है। एसडीएम को इस टीम का अध्यक्ष, सीओ को उपाध्यक्ष एवं तहसीलदार को सचिव बनाया गया है।

गाजीपुर के डीएम एमपी सिंह के अनुसार संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केंद्रों और स्थलों की सूची तैयार करने का काम एसडीएम की अध्यक्षता में बनी टीम करेगी। इसमें उस तहसील के एसडीएम अध्यक्ष, पुलिस क्षेत्राधिकारी उपाध्यक्ष, तहसीलदार सदस्य/सचिव, तहसील से संबंधित खंड विकास अधिकारी सदस्य एवं तहसील से संबंधित थाना अध्यक्ष को सदस्य नामित किया गया है। समिति के अध्यक्ष व सदस्य अपने-अपने क्षेत्र में आने वाले विकास खंडों के ग्राम पंचायतों में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए मतदान केंद्रों व स्थलों के सामान्य, संवेदनशील एवं अति संवेदनशीलता के चिन्हीकरण का कार्य नौ जनवरी तक पूर्ण कर लें। 

शामली में संभावित प्रत्याशियों के साथ बैठक : 

शामली कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने कोतवाली परिसर में पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्र के संभावित प्रत्याशियों गणमान्य लोगों की बैठक आहूत की। कोतवाली प्रभारी ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर शरारती तत्वों को चिह्नित किया जा रहा है, ताकि चुनाव के दौरान कोई खलल पैदा न हो। उन्होंने कहा कि चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई भी प्रत्याशी शराब नहीं परोसेगा, यदि ऐसा कोई मामला सामने आता है, तो प्रत्याशी को हवालात में बंद कर दिया जाएगा और सप्लायरों को गिरफ्तार करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोतवाली प्रभारी ने कहा कि प्रत्येक गांव में स्कूल में चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए बैठक की जाएगी। 

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Panchayat elections list of sensitive polling stations to be made by 9 January gram pradhan chunav bdc zila panchayat sadasy