DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  यूपी पंचायत चुनाव : आगरा के दो केंद्रों पर होगा पुर्नमतदान, फायरिंग-पथराव के बीच मतपेटिकाएं की हुई थी लूट

उत्तर प्रदेशयूपी पंचायत चुनाव : आगरा के दो केंद्रों पर होगा पुर्नमतदान, फायरिंग-पथराव के बीच मतपेटिकाएं की हुई थी लूट

हिन्दुस्तान टीम,आगराPublished By: Deep Pandey
Fri, 16 Apr 2021 07:11 AM
यूपी पंचायत चुनाव : आगरा के दो केंद्रों पर होगा पुर्नमतदान, फायरिंग-पथराव के बीच मतपेटिकाएं की हुई थी लूट

आगरा में गुरुवार को फतेहाबाद में दबंगों ने मतदान केंद्र पर हमला, फायरिंग करके मतपेटियां लूट लीं। शमसाबाद में मतपेटिकाएं छीनने की कोशिश के दौरान पोलिंग पार्टियों की बस रोककर पथराव कर दिया। जिले में आधा दर्जन से अधिक बवाल की घटनाओं में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने फतेहाबाद प्रकरण में डकैती सहित अन्य धारा में मुकदमा दर्ज कर आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डीएम ने जिले के दो बूथों पर पुर्नमतदान कराने की संस्तुति शासन से की है। इस सबके बीच आगरा में 71.61 फीसदी मतदान हुआ। 

फतेहाबाद के  रिहावली गांव में बूथ संख्या 10 पर फर्जी मतदान के विरोध पर जमकर बवाल हुआ। मारपीट के बाद एक पक्ष के 50 से अधिक लोगों ने बूथ पर हमला कर दिया। केंद्र के जंगले तोड़कर मतपेटियां लूट ले गए। बूथ पर 451 की पोलिंग में घटना के समय तक 80 मत पड़ चुके थे। एसएसपी मुनिराज जी के मुताबिक, दो प्रत्याशी समर्थकों में बवाल के बाद बूथ पर हमला करके मतपेटियां लूटी गईं। इस मामले में आठ को दबोचने के बाद अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। इन पर एनएसए भी लगाया जाएगा। 

इधर, शमशाबाद के ग्राम लहर पट्टी से मतदान के बाद रवाना पोलिंग पार्टियों की बस पर ताजगंज स्थित दिगनेर में पथराव हुआ। पोलिंग पार्टियों के आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची फोर्स ने हालात काबू किए। 

खंदौली के धौरऊ व गुढ़ा में मारपीट और पथराव के बाद पीएसी ने बल प्रयोग करते हुए हंगामा करने वालों को खदेड़ दिया। इसके अलावा जिले भर से मतदान केंद्रों पर छोटे-मोटे झगड़े होने की सूचनाएं आती रहीं। फोर्स दिनभर दौड़ भाग करके हालात को काबू करते रहे। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने अपर निर्वाचन आयुक्त को लिखे पत्र में फतेहाबाद के रिहावली और जगनेर के चंदसौरा बूथों पर पुनर्मतदान कराने की अनुमति मांगी है।

संबंधित खबरें