ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पंचायत चुनाव : ज्योतिषी और पुजारियों के पास प्रत्याशियों की बढ़ी भीड़, जानिए वजह

यूपी पंचायत चुनाव : ज्योतिषी और पुजारियों के पास प्रत्याशियों की बढ़ी भीड़, जानिए वजह

नामांकन के लिए शुभ घड़ी की तलाश में पंचायत चुनाव के दावेदार इन दिनों ज्योतिषी और पुजारियों की चौखट पर भटकते फिर रहे हैं। कुछ संभावित उम्मीदवारों ने तो नामांकन पत्र की खरीद और प्रचार की शुरुआत भी...

यूपी पंचायत चुनाव : ज्योतिषी और पुजारियों के पास प्रत्याशियों की बढ़ी भीड़, जानिए वजह
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 05 Apr 2021 12:12 PM
ऐप पर पढ़ें

नामांकन के लिए शुभ घड़ी की तलाश में पंचायत चुनाव के दावेदार इन दिनों ज्योतिषी और पुजारियों की चौखट पर भटकते फिर रहे हैं। कुछ संभावित उम्मीदवारों ने तो नामांकन पत्र की खरीद और प्रचार की शुरुआत भी ज्योतिष के जानकारों से पूछकर ही शुरू की है। यही नही भाग्य में सुनहरा योग जानने के लिए हाथ और माथे की लकीरो का भी सहारा ले रहे हैं।

आरक्षण के बदले समीकरणों के बीच गांव की सरकार बनाने के लिये इस बार नए पुराने चेहरे अब तक जो सामने आए है। उसमें अधिकतर प्रत्याशी अपनी जीत पक्की करने के लिये कोई कोर कसर नही छोड़ रहे हैं। यही कारण है कि बड़ी संख्या में प्रत्याशी शुभ घड़ी की तलाश में पंडितों हस्थ और मस्तक लकीरो के जानकर ज्योतिषियों की चौखट पर भी दस्तक दे रहे है।

पत्नी और अम्मा के नामों को लेकर भी सलाह मशविरा 

विकास खण्ड मोहनलालगंज की एक पंचायत के युवा प्रत्याशी पिछले पांच सालों से प्रधानी लड़ने के लिये मतदाताओं के हर सुख दुख में सरीख हो रहे थे।आरक्षण लिस्ट आई तो पिछड़ी जाति की सीट आ गई इस पर मायुष हो गए पर कोर्ट के निर्देश के बाद फिर से लिस्ट जारी हुई तो महिला सामान्य सीट हो गई तो एक बार फिर प्रधानी लड़ने का मौका मिल गया।इस पर प्रत्याशी ने प्रधानी पाने के लिये कोई चूक न हो जाये इसके लिये अपनी माँ और पत्नी के नाम लेकर इलाके एक चर्चित पंडित जी के पास पहुच गए।जहां पर पंडित जी ने बड़े विचार के बाद बताया कि अपनी माँ को प्रधानी लड़ाओ फिर क्या था।युवा ने अपनी माँ की दावेदारी प्रधानी में ठोककर प्रचार शुरू कर दिया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें