ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पंचायत चुनाव : एक हजार से ज्यादा लो्गों पर एक्शन, जानिए वजह

यूपी पंचायत चुनाव : एक हजार से ज्यादा लो्गों पर एक्शन, जानिए वजह

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस महकमा पूरी तरह अलर्ट हो चुका है। अब तक एक हजार से अधिक लोगों को पंचायत चुनाव के मद्देनजर पाबंद किया जा चुका है। इसके साथ ही अराजक तत्वों की कड़ी निगरानी शुरू कर दी गई है।...

यूपी पंचायत चुनाव : एक हजार से ज्यादा लो्गों पर एक्शन, जानिए वजह
वरिष्ठ संवाददाता ,बस्ती Tue, 16 Feb 2021 08:16 AM
ऐप पर पढ़ें

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस महकमा पूरी तरह अलर्ट हो चुका है। अब तक एक हजार से अधिक लोगों को पंचायत चुनाव के मद्देनजर पाबंद किया जा चुका है। इसके साथ ही अराजक तत्वों की कड़ी निगरानी शुरू कर दी गई है। आईजी अनिल कुमार राय व एसपी हेमराज मीणा स्तर से लगातार इसकी समीक्षा करने के साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश मातहतों को दिए जा रहे हैं। सोमवार को जिले के विभिन्न थानों में 76 लोगों को पाबंद किया गया।

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ग्राम प्रहरियों को सतर्क करने की कवायद तेज कर दी गई है। चुनाव से पहले उन लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई पर फोकस किया जा रहा है, जो चुनाव को किसी को किसी भी तरह से प्रभावित कर सकते हैं। एसपी के निर्देश पर सभी थानों के थानेदार अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले मतदान केन्द्रों की रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। यहां भौतिक संसाधनों की उपलब्धता की सूचना के साथ ही बूथवार ऐसे लोगों को भी रडार पर रखा जा रहा है जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं।

पुलिस विभाग अफवाह फैलाने वालों की निगहबानी में भी जुट गया है। इसके लिए सोशल मीडिया की भी लगातार मानीटरिंग शुरू कर दी गई है। पंचायत चुनाव को लेकर हो रही बैठकों में भी इस बात को प्रमुखता से बताया जा रहा है कि न अफवाह फैलाएं और न ही किसी को ऐसा करने का मौका दें। अगर कोई ऐसा करने की चेष्टा करता है तो उसकी जानकारी पुलिस को तत्काल दें। पुलिस पूर्व के पंचायत चुनाव के दौरान उत्पन्न हुई समस्याओं का भी अध्ययनकर सुरक्षा का खाका तैयार करने में जुटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें