ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में 69 जिला पंचायतों का कार्यकाल आज हाेगा खत्म, जानें कौन संभालेगा इनका कार्यभार

यूपी में 69 जिला पंचायतों का कार्यकाल आज हाेगा खत्म, जानें कौन संभालेगा इनका कार्यभार

यूपी की 69 जिला पंचायतों का कार्यकाल बुधवार 13 जनवरी की रात खत्म हो रहा है जबकि पांच जिला पंचायतों का कार्यकाल अगले तीन महीनों में अलग-अलग तारीखों में पूरा होगा। उसके बाद उन जिलों की जिला पंचायतों...

यूपी में 69 जिला पंचायतों का कार्यकाल आज हाेगा खत्म, जानें कौन संभालेगा इनका कार्यभार
हिन्दुस्तान ब्यूरो ,लखनऊWed, 13 Jan 2021 09:33 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी की 69 जिला पंचायतों का कार्यकाल बुधवार 13 जनवरी की रात खत्म हो रहा है जबकि पांच जिला पंचायतों का कार्यकाल अगले तीन महीनों में अलग-अलग तारीखों में पूरा होगा। उसके बाद उन जिलों की जिला पंचायतों में वहां के जिलाधिकारी प्रशासक का कार्यभार सम्भालेंगे।

पंचायतीराज विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने मंगलवार की रात इस बाबत आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि 69 जिला पंचायतों की पहली बैठक 14 जनवरी 2016 को हुई थी। इस लिहाज से इनका कार्यकाल 13 जनवरी की रात खत्म हो रहा है। 14 जनवरी से इन जिलों में जिलाधिकारी जिला पंचायतों के प्रशासक हो जाएंगे।इसके अलावा एटा व कासगंज जिला पंचायत का कार्यकाल 17 फरवरी को, कुशीनगर  जिला पंचायत का कार्यकाल 24 फरवरी को और कानपुर नगर जिला पंचायत का कार्यकाल 24 मार्च को पूरा होगा। मऊ की जिला पंचायत का कार्यकाल 18 अप्रैल को खत्म होगा। इसके बाद वहां जिलाधिकारी जिला पंचायतों के प्रशासक हो जाएंगे। गौतमबुद्धनगर जिला पंचायत में वहां के जिलाधिकारी पहले से ही प्रशासक के रूप में कार्यरत हैं।