ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, ग्राम प्रधान पद पर उतारेगी अपना उम्मीदवार

यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, ग्राम प्रधान पद पर उतारेगी अपना उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने यूपी पंचायत चुनाव में पूरी ताकत और मजबूती के साथ मैदान में उतरने की हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि...

यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, ग्राम प्रधान पद पर उतारेगी अपना उम्मीदवार
प्रमुख संवाददाता ,लखनऊFri, 25 Sep 2020 08:22 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने यूपी पंचायत चुनाव में पूरी ताकत और मजबूती के साथ मैदान में उतरने की हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि पार्टी पंचायत चुनाव में सभी जगह अपने उम्मीदवार उतारेगी।

लखनऊ में एक साझा प्रेस वार्ता में दोनों नेताओं ने कहा कि प्रदेश में जातिवाद का तिलिस्म रचने वाली राजनीतिक पार्टियों का भविष्य आगामी पंचायत चुनाव में तय हो जाएगा। पार्टी ने प्रदेश की 345 विधानसभाओं में 25-25 सदस्यों की विधानसभा कमेटी बना ली है, जो 58 विधानसभा कमेटियां अभी तक नहीं बनी हैं वो आने वाले दिन में बन जाएंगी। पार्टी नेताओं ने कहा कि पूरे प्रदेश में 'जन-जन ऑक्सीमीटर अभियान' के तहत पार्टी कार्यकर्ता हर गांव में घर-घर जा रहे हैं और हर दिन 50 हजार लोगों से मिलकर उनका ऑक्सीजन लेवल चेक कर रहे हैं। 

ऐसे होगा पंचायत चुनाव वोटर पुनरीक्षण कार्यक्रम :

एक अक्टूबर से 12 नवंबर तक बीएलओ घर-घर जाकर गणना तथा सर्वेक्षण का काम करेंगे। एक अक्टूबर से पांच नवंबर में मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने या फिर संशोधन का काम ऑनलाइन काम होगा। छह नवंबर से 12 नवंबर तक बीएलओ घर-घर जाकर ऑनलाइन से प्राप्त आवेदन पत्रों की जांच करेंगे। इसके बाद 13 नवंबर से पांच दिसंबर तक ड्राफ्ट नामावलियों की कम्पयूटर से पांडुलिपि तैयार की जाएगी। छह दिसंबर से ड्राफ्ट मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। छह से 12 दिसंबर तक ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित नामावली का निरीक्षण किया जाएगा। छह से 12 दिसंबर के बीच में ही दावा तथा आपत्ति प्राप्त की जाएगी। 13 से 19 दिसंबर तक दावा तथा आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। इसके बाद 20 से 28 दिसंबर तक पांडुलिपि को मूल स्थान में समाहित करने की कार्यवाही होगी। प्रदेश में 29 दिसम्बर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें