DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  यूपी पंचायत चुनाव : एक परिवार ऐसा जिसने 11वीं बार भी जीती प्रधानी

उत्तर प्रदेशयूपी पंचायत चुनाव : एक परिवार ऐसा जिसने 11वीं बार भी जीती प्रधानी

शाहजहांपुर। तिलहर। हिन्दुस्तान संवादPublished By: Amit Gupta
Tue, 04 May 2021 08:01 PM
यूपी पंचायत चुनाव : एक परिवार ऐसा जिसने 11वीं बार भी जीती प्रधानी

इस बार यूपी पंचायत चुनाव बेहद दिलचस्प रहा। रिजल्ट आने के बाद एक के बाद एक नया रिकॉर्ड लोगों के नाम दर्ज हुआ है। किसी ने वर्षों से चली आ रही प्रथा को कायम रखा तो कोई प्रधानी के साथ दूसरी सीटें भी घर ले आया। इसी तरह का एक मामला यूपी के शाहजहांपुर में भी देखने को मिला है। यहां दो परिवार ऐसे हैं जिनके घर से प्रधानी की सीट कई वर्षों से नहीं गई। एक परिवार 11वीं बार प्रधानी जीती है तो दूसरा लगातार चौथी प्रधानी की सीट घर लाया। 

ग्राम पंचायत रुद्रपुर में प्रधान पद के लिए स्वर्गीय राम भरोसे लाल वर्मा के परिवार का दबदबा आज भी कायम है। उनके परिवार को चौथी बार प्रधानपद मिला है। रामभरोसे लाल वर्मा सात बार प्रधान रहे, चार बार से उनका बेटा अनिल प्रधानी कर रहे हैं। ग्राम पंचायत रुद्रपुर से लगातार चौथी बार प्रधान बने अनिल वर्मा ने बताया कि उनके पिता स्वर्गीय राम भरोसे लाल वर्मा उनसे पहले सात बार लगातार प्रधान बने थे। उनके निधन के बाद वर्ष 2005 में उन्होंने पहली बार प्रधानपद का चुनाव लड़ा था।

इस चुनाव में जीत पाने के बाद उन्होंने अपने गांव में तमाम विकास कार्य कर आए और हर वर्ग के दुख दर्द में शामिल हुए। इसी का नतीजा है कि वर्ष 2005 से लगातार वह वर्ष 2021 में चौथी बार प्रधान पद पर निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने अपनी जीत का श्रेय गांव के मतदाताओं को देते हुए भरोसा दिलाया कि जैसे वह अब तक गांव का विकास करार आए थे उससे अधिक विकास कार्य कराया जाएगा। उनकी जीत पर भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष अभय राजपूत, झब्बू सिंह यादव, सभासद पवन कुमार, लेखपाल अनूप शर्मा, गुरजीत सिंह आदि तमाम लोगों ने बधाई दी।

संबंधित खबरें