DA Image
19 अप्रैल, 2021|8:47|IST

अगली स्टोरी

यूपी पंचायत चुनाव : संभावित उम्मीदवारों का रिकॉर्ड तैयार कर ही पुलिस, जानिए वजह

up panchayat elections many villages of sc obc  backward caste will be elected first time as gram pr

यूपी पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ने भी तैयारी तेज कर दी है। पुलिस कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को संभावित प्रत्याशियों का पूरा आपराधिक रिकॉर्ड तैयार कर उनके संबंध में संपूर्ण जानकारी हासिल करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहे लोगों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित कराने के लिए भी कहा। सभी माफिया और गैंगस्टर की संपत्ति भी जब्त करने के लिए कहा है।

सेक्टर-108 स्थित पुलिस मुख्यालय में नोएडा के सभी डीसीपी और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बैठक की। बैठक में उन्होंने सभी जोन के डीसीपी को निर्देश दिए कि वह अपने क्षेत्र के टॉप टेन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करें और महिला संबंधी अपराध करने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ ही मोबाइल व चेन स्नेचिंग की घटनाओं को पूरी तरह से रोकने के लिए अभियान चलाएं।

गौतम बुद्धनगर जिले के सभी बड़े गैंगस्टर और माफिया गिरोह के सदस्य रहे अपराधियों को भी चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई का जिम्मा एसीपी को सौंपा गया है और इसकी प्रतिदिन समीक्षा डीसीपी ट्रैफिक द्वारा की जाएगी। पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि जिले में ऐसे लोग जो अपराधी गतिविधियों में लिप्त रहे हैं और उन्होंने अपने शस्त्र लाइसेंस बनवा लिए हैं, उनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराए जाएंगे, जिसके लिए थाने वार पूरा रिकॉर्ड तैयार कराया जा रहा है। पंचायत चुनाव के दृष्टिगत यदि उम्मीदवारों में किसी प्रकार की कोई रंजिश है तो आपस में सहमति से उसका निस्तारण तुरंत कराया जाए। सभी थानों पर दंगे से निपटने के लिए आवश्यक संसाधनों को जांचने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए। मीटिंग में अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार, डीसीपी राजेश एस, हरीश चन्द्र, राजेश कुमार, वृन्दा शुक्ला, एडीसीपी रणविजय सिंह आदि अधिकारी शामिल थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Panchayat election Police should prepare the record of gram pradhan bdc zila panchayat sadasy potential candidate