DA Image
30 दिसंबर, 2020|2:49|IST

अगली स्टोरी

यूपी पंचायत चुनाव 2020 : ग्राम प्रधान और बीडीसी उम्मीदवारों के लिए 'आप' ने जारी किया फार्म, पूछे 15 सवाल

up panchayat election 2020 aap aam aadmi party released form for those contesting gram pradhan and b

यूपी पंचायत चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी (आप) भी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेगी। पार्टी ने आगामी जिला पंचायत चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों के लिए फार्म जारी किया है। इस फार्म में आवेककों से 15 बिंदुओं पर सवाल किया गया है। जो भी प्रत्याशी पार्टी के समर्थन से जिला पंचायत का चुनाव लड़ना चाहते हैं, उन्हें ये फॉर्म भरकर पार्टी के जिला मुख्यालय या प्रदेश मुख्यालय में जमा करना होगा। 

यह जानकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने दी। लखनऊ के गोमती नगर स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में बदलाव की बयार गांव से ही बहेगी। इस कारण पार्टी ने प्रदेश में  पंचायत चुनाव लड़ने की घोषणा पहले ही कर दी थी। अब पार्टी इन चुनावों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर रही है। इसके लिए पार्टी ने एक आवेदन फॉर्म जारी किया है। पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए जरूरी नहीं है कि वह का पार्टी का कार्यकर्ता ही हो। ऐसे सभी लोग आवेदन कर सकते हैं जो पार्टी के सिंबल पर जिला पंचायत का चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। उम्मीदवारों के आवेदन के बाद पार्टी उन इलाकों में एक सर्वे कराएगी। सर्वे में जो अच्छे उम्मीदवार होंगे उन्हें पार्टी अपना जिला पंचायत का उम्मीदवार बनाएगी। 

संजय सिंह ने भी कहा था सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव :

कुछ दिनों पहले सांसद संजय सिंह ने ऐलान किया था कि इस बार आम आदमी पार्टी जिला पंचायत चुनाव प्रदेश की सभी सीटों से लड़ेगी। वहीं महिला के प्रति अपराध, किसानों को एमएसपी, बेरोजगारी, घोटालों को लेकर पार्टी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग भी जिला पंचायत का चुनाव लड़ना चाहते हैं उन्हें एक फार्म भरना होगा। पार्टी एक फार्म जारी करेगी जिसे भरवाकर जिला कार्यकारिणी प्रदेश कार्यकारिणी को सौंपेगी। उन्होंने कहा कि यूपी में दरोगा भर्ती, 69000 शिक्षक भर्ती, शिक्षामित्र समेत कई मामलों में युवाओं को धोखा दिया गया। महिला अपराध, बेटियों की सुरक्षा गंभीर सवाल है। किसानों को अपनी उपज का एमएसपी नहीं मिल रहा। उन्हें धान 800-1000 रुपए कुंतल में बचना पड़ रहा है।  इन सवालों को लेकर संगठन जनता का आह्वान करेगी और आने वाले दिनों में हर ब्लॉक, विधानसभावार आंदोलन चलाया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Panchayat Election 2020 AAP aam aadmi party released form for those contesting gram pradhan and BDC chunav 15 questions asked