DA Image
3 मार्च, 2021|11:50|IST

अगली स्टोरी

यूपी पंचायत इलेक्शन : चुुनाव आयोग ने की समीक्षा, जानिए ग्राम प्रधान चुनाव पर क्या दिए निर्देश

election commision

यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारियाें पर चुनाव आयुक्त और अपर निर्वाचन आयुक्त ने समीक्षा की। इसमें मतदाता पुनरीक्षण और पोलिंग बूथों की तैयारियों के अलावा सुरक्षा व्यवस्था जागरुकता कार्यक्रम की जानकारी ली गई।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान आयुक्त मनोज कुमार, अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा और जेपी सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों से तैयारियों के बारे में सवाल किया। इस पर डीएम के. बालाजी ने बताया कि 18 हजार कर्मियों का डाटा फीड किया गया है। 56 लाख मतपत्रों को सुरक्षित कर दिया गया है। आयुक्त ने कमिश्नर व डीएम को शेष तैयारियों को तय समय में पूरा करने का निर्देश दिया। आयुक्त ने कहा कि सुरक्षा इंतजामों पर विशेष निगाह रखें। उन्होंने चुनाव व्यवस्था पर संतुष्टि जताई। कमिश्नर अनिता सी. मेश्राम , डीएम के. बालाजी, अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति, आरएन पाल मौजूद रहे।

18 हजार कर्मियों का डाटा फीड

अब मतदान और मतगणना की ड्यूटी के लिए जिले के लगभग 559 विभिन्न विभागों के कार्मिकों और अफसरों का डाटा फीड करने का काम किया जा रहा है। अब तक 18 हजार 202 कार्मिकों का डाटा फीड किया जा चुका है। 

तैयारियां लगभग पूरी

जनपद में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन और मतपत्र आ चुके हैं। मतदाता सूची का प्रकाशन हो चुका है। मतदान केंद्रों का भी निर्धारण कर लिया गया है। इस बार मतदान केंद्रों को चार श्रेणियों में विभाजित किया गया है। ग्राम, क्षेत्र और जिला पंचायत के वार्डों के आरक्षण के लिए प्रस्ताव तैयार किए जा रहे हैं। अगले माह के मध्य तक इनका भी निर्धारण हो जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP Panchayat Chunnav election commission review know what instructions given on gram pradhan election