DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  यूपी पंचायत चुनाव : बरेली में कांग्रेस का पत्ता साफ, मंडल में हाथ को मिली मात्र छह सीटें

उत्तर प्रदेशयूपी पंचायत चुनाव : बरेली में कांग्रेस का पत्ता साफ, मंडल में हाथ को मिली मात्र छह सीटें

बरेली। प्रमुख संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Tue, 04 May 2021 11:55 PM
यूपी पंचायत चुनाव : बरेली में कांग्रेस का पत्ता साफ, मंडल में हाथ को मिली मात्र छह सीटें

विधानसभा चुनाव को लेकर ताल ठोंक रही कांग्रेस जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में ही ढेर हो गई। बरेली में तो कांग्रेस पूरी तरह साफ रही पर लखीमपुर खीरी सहित मंडल के दूसरे जिलों में इक्का दुक्का सीट लेकर अपनी नाक बचाने की कोशिश करती दिखी। विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस के खाते में खीरी सहित बरेली मंडल में जिपं सदस्य की मात्र 6 सीटें ही मिली है। सभी जिलों में निर्दलीय कांग्रेस से आगे रहे। 

बरेली में जिला पंचायत सदस्य की 38 सीटों पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था। इसमें से एक भी सीट कांग्रेस के पाले में नहीं गई। बरेली में कांग्रेस साफ हो गई। हालांक खीरी और शाहजहांपुर में दो-दो सीट और बदायूं-पीलीभीत में एक-एक सीट पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार विजयी रहे। शाहजहांपुर में जिला पंचायत सदस्य की 30 सीटों में से दो पर कांग्रेस समर्थित विजय रही। बदायूं में 1989 के बाद पहली बार कांग्रेस का खाता खुला। बदायूं में 34 सीटों पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार खडे थे, इसमें सालारपुर ब्लाक के बनेई से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी ने चुनाव जीता। लखीमपुरी खीरी में 25 कांग्रेस समर्थित उम्मीवार मैदान में थे और इनमें से दो विजयी रहे। पीलीभीत में 23 पदों पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार खड़े थे। इसमें एक सीट कांग्रेस के पाले में गई है। खीरी सहित मंडल में कांग्रेस को केवल 6 सीटें मिली हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी ने हार पर डाली सोशल मीडिया पर पोस्ट
बरेली। बरेली से एक कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट वायरल हो रही है। उसमें अपने प्रतिद्वंदी को ही भतीजा बताते हुए उसकी जीत पर बधाई दी है। साथ ही कहा कि वह अपने मकसद में कामयाब हो गया। बताया जा रहा है कि यह प्रत्याशी हाल ही में सपा छोड़कर कांग्रेस आया था। पोस्ट वायरल होने के बाद कांग्रेस में काफी घमासान मचा हुआ है। 

संबंधित खबरें