DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  UP Panchayat Chunav 2021: देवरिया में पर्चा दाखिला कराने गए समर्थक की पीट पीट कर हत्या, 3 घायल

उत्तर प्रदेशUP Panchayat Chunav 2021: देवरिया में पर्चा दाखिला कराने गए समर्थक की पीट पीट कर हत्या, 3 घायल

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Published By: Ajay Singh
Fri, 16 Apr 2021 02:12 PM
UP Panchayat Chunav 2021: देवरिया में पर्चा दाखिला कराने गए समर्थक की पीट पीट कर हत्या, 3 घायल

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया के मदनपुर क्षेत्र के जोगीडीहा गांव में एक प्रधान प्रत्याशी के समर्थक की गुरुवार की देर रात पीट पीट कर हत्या कर दी गई। इस घटना में तीन लोग घायल हैं। हत्या के बाद से गांव में तनाव है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले में चार लोगों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

मदनपुर थाना क्षेत्र के जोगीडीह गांव के रहने वाले राजवंशी यादव(55) पुत्र स्व. रामअवतार यादव अपने गांव में प्रधान पद के प्रत्याशी विनोद उर्फ मालिक सिंह पुत्र रामचन्द्र सिंह के समर्थक थे। वह उनके पर्चा दाखिला में भी गए थे। इसे लेकर दूसरे प्रधान पद के प्रत्याशी राजू सहनी पुत्र रमाशंकर विरोध कर रहा था। गुरुवार की देर शाम को राजू साहनी और राजबंशी में समर्थन को लेकर विवाद हुआ। लोगों के बीच-बचाव करने पर मामला शांत हो गया। देर रात को राजू साहनी दरवाजे पर चढ़ कर गाली दे रहा था। इसका विरोध राजवंशी ने किया और इसकी जानकारी विनोद उर्फ मालिक सिंह को दी।

राजू साहनी के समर्थक राजवंशी को मारने-पीटने लगे। यह देख राजवंशी का बड़ा बेटा रुदल (35)पड़ोस की महिला सुनिता और प्रधान प्रत्याशी विनोद उर्फ मालिक सिंह (40) बीच बचाव करने गए तो हमलावरों ने उन लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए महेन अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद राजवंशी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अस्पताल ले जाते समय राजबंशी ने रास्ते में  दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची मदनपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीड़ित प्रधान प्रत्याशी विनोद उर्फ मालिक सिंह की तहरीर पर मदनपुर पुलिस ने दूसरे प्रधान पद के प्रत्याशी राजू साहनी , अनिल, भोला समेत चार लोगों पर 304, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। सूचना पर बरहज सीओ संजीव यादव और क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर अम्बिका प्रसाद मौके पर पहुंच कर पीड़ितों से घटना की जानकारी ली।

प्रधानी चुनावी की रंजिश में कुछ लोगों ने एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या कर दिया। इसमें तीन लोग घायल भी हुए है। प्रधान प्रत्याशी की तहरीर पर चार के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है।
अम्बिका प्रसाद सीओ रुद्रपुर

संबंधित खबरें