ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पंचायत चुनाव आरक्षण लिस्‍ट: आपत्तियों का वक्‍त आठ मार्च को होगा खत्‍म, जानिए कब जारी होगी फाइनल लिस्‍ट 

यूपी पंचायत चुनाव आरक्षण लिस्‍ट: आपत्तियों का वक्‍त आठ मार्च को होगा खत्‍म, जानिए कब जारी होगी फाइनल लिस्‍ट 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न पदों के आरक्षण को लेकर तीन दिनों में अब तक 326 आपत्तियां आ चुकी हैं। आठ मार्च को आपत्ति दर्ज कराने का आखिरी मौका है। जिला प्रशासन ने प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य,...

यूपी पंचायत चुनाव आरक्षण लिस्‍ट: आपत्तियों का वक्‍त आठ मार्च को होगा खत्‍म, जानिए कब जारी होगी फाइनल लिस्‍ट 
मुख्‍य संवाददाता ,गोरखपुर Sat, 06 Mar 2021 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न पदों के आरक्षण को लेकर तीन दिनों में अब तक 326 आपत्तियां आ चुकी हैं। आठ मार्च को आपत्ति दर्ज कराने का आखिरी मौका है। जिला प्रशासन ने प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य के लिए दो मार्च को आरक्षण का अनंतिम प्रकाशन किया था। 

4 मार्च से आपत्तियां मांगी गईं थी। 9 मार्च को जिला और ब्लाक से सभी आपत्तियों को एकत्रित किया जाएगा। 10, 11 और 12 को उनका निस्तारण होगा। निस्तारण के दौरान आपत्ति जताने वालों को बुलाया जाएगा। पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग कराई जाएगी। 14 को अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। 15 को इसे पंचायतीराज निदेशालय भेजा जाएगा। मिली आपत्तियों में 181 ने जिला मुख्यालय तो 145 ने ब्लाक मुख्यालय पर मिली हैं। सर्वाधिक आपत्तियां प्रधान पद और जिला पंचायत सदस्य के आरक्षण को लेकर आ रही हैं। आपत्तियों की संख्या पर पंचायतीराज विभाग का दावा है कि इनमें से बहुत सी आपत्तियां ऐसी है जो जिला मुख्यालय और ब्लाक मुख्यालय दोनों पर दी गई है।

जाने कहां से मिली कितनी आपत्तियां
शुक्रवार तक ब्रह्मपुर में 20, उरुवां में 16, बड़हलगंज में 18, सरदारनगर में 8, चरगांवा में 5, गोला में 9, पाली में 4, बेलघाट में 9, गगहा में 15, भरोहिया में 7, भटहट में 14, कौड़ीराम में 11, जंगल कौड़िया में 8 व पिपराइच में 01 आपत्ति मिली है।

अब तक करीब 326 आपत्तियां प्राप्त हो चुकी हैं। हालांकि इनमें कुछ ऐसी भी हैं जो ब्लाक और जिला मुख्यालय, दोनों जगहों पर आई हैं। आठ मार्च तक आपत्ति की जा सकेगी, उसके बाद निस्तारण की प्रक्रिया शुरू होगी।
हिमांशु शेखर ठाकुर, डीपीआरओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें