ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी निकाय चुनाव: मतदान के दौरान गाजियाबाद, आजमगढ़ और बलिया में हुआ जमकर बवाल, कानपुर देहात में आपस में भिड़े सपा-भाजपा कार्यकर्ता

यूपी निकाय चुनाव: मतदान के दौरान गाजियाबाद, आजमगढ़ और बलिया में हुआ जमकर बवाल, कानपुर देहात में आपस में भिड़े सपा-भाजपा कार्यकर्ता

नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के दौरान गुरुवार को विभिन्न जिलों में छिटपुट घटनाएं भी सामने आईं। गाजियाबाद, आजमगढ़, बलिया और कानपुर देहात में मतदान के दौरान झड़प हुईं।

यूपी निकाय चुनाव: मतदान के दौरान गाजियाबाद, आजमगढ़ और बलिया में हुआ जमकर बवाल, कानपुर देहात में आपस में भिड़े सपा-भाजपा कार्यकर्ता
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 12 May 2023 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के दौरान गुरुवार को संपन्न हुईं। 38 जिलों में करीब 50 फीसदी मतदान हुए। हालांकि वोटिंग के दौरान विभिन्न जिलों में छिटपुट घटनाएं सामने आईं। गाजियाबाद, आजमगढ़, बलिया और कानपुर देहात में मतदान के दौरान झड़प हुई।

गाजियाबाद के मुरादनगर में आजाद मार्केट के पास विधायक अजीतपाल त्यागी के काफिले पर पथराव किया गया। शाम पांच बजे के आसपास विधायक अजीतपाल त्यागी मतदान केंद्रों की स्थिति देख कर लौट रहे थे। जब वह ओलम्पिक तिराहे के पास पहुंचे तो वहां पर 50 से अधिक युवा खड़े हुए थे। जब विधायक ने उन्हें घर जाने को कहा तो युवाओं ने पथराव कर दिया। विधायक के पैर में चोट आई है। इसके अलावा उनका गनर हंसराज,उद्योग व्यापार मंडल के जिलामंत्री पकंज गर्ग सहित पांच लोग घायल हुए हैं। मौके पर डीसीपी ग्रामीण सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद है।

मुरादनगर की कच्ची सराय कालोनी मे मतदान को लेकर दो पक्षों में पथराव हुआ, जिसके बाद पुलिस फोर्स मौके पर तैनात की गई। शालीमार गार्डन थानाक्षेत्र के वार्ड-10 में बूथ संख्या-124 पर फर्जी मतदान को लेकर हंगामा। देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई। एक युवक को गंभीर चोट आई। लोनी में फर्जी मतदान के आरोपों के लेकर भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर और बसपा प्रत्याशी के पति में नोकझोंक। पुलिस ने बसपा प्रत्याशी को मतदान केंद्र से बाहर निकाला। 

कानपुर देहात में भिड़े सपा और भाजपा कार्यकर्ता

कानपुर देहात में सपा और भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट और पथराव हुआ। झगड़े में भाजपा के एक कार्यकर्ता का हाथ फ्रैक्चर हो गया। भाजपा जिला सह मीडिया प्रभारी अमित राजपूत समेत पांच लोग और दूसरे पक्ष के कई लोग जख्मी हो गए। घटना में सपा प्रत्याशी की कार क्षतिग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि अकबरपुर नगर पंचायत अध्यक्ष पद की सपा प्रत्याशी के समर्थक की स्कूटी चेक करने को लेकर विवाद हुआ। सूचना पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुलिस चौकी में हमलावरों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा किया।

अकबरपुर के बाढ़ापुर रोड पर भाजपा के जिला से जुड़े कुछ लोगों ने उसे रोक लिया। स्कूटी की चेकिंग की। आरोप लगाया है कि सपा प्रत्याशी समर्थक मतदाताओं को लुभाने के कुछ सामान बांटने जा रहा था। इधर, समर्थक को पकड़े जाने की खबर मिलते ही सपा प्रत्याशी समर्थक भी वहां पहुंच गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। लाठी-डंडे चल गए। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता ओमजी कश्यप के हाथ में फ्रैक्चर हो गया। पार्टी के जिला सह मीडिया प्रभारी अमित राजपूत, अमन प्रजापति, रुद्र और कृष्णा जख्मी हो गए। 

झगड़े के दौरान सपा प्रत्याशी के कई समर्थक भी जख्मी हुए हैं। सपा प्रत्याशी के पति गुड्डन सिंह का कहना है कि बवाल के दौरान विपक्षी दल के लोगों ने पथराव कर कार क्षतिग्रस्त कर दी। घटना की सूचना गुरुवार की सुबह भाजपा जिलाध्यक्ष व एमएलसी अविनाश सिंह तक पहुंची, तो वह कार्यकर्ताओं के साथ अकबरपुर पुलिस चौकी पहुंच गए।

सपा और भाजपा समर्थकों के बीच हुए झगड़े में घायल ओमजी ने अकबरपुर थाने में दी तहरीर में लिखा है कि बुधवार की रात वह अभिकर्ताओं को सामग्री देकर वापस आ रहा था। बाढ़ापुर रोड पर कुछ लोग आए और उसे घेर लिया। मतदान से जुड़ी सामग्री छीन ली। गाली-गलौज करते हुए पीटा। इससे उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया।

आजमगढ़ में फर्जी मतदान से पहले पकड़े गए

आजमगढ़  के 16 निकायों में मतदान के दौरान दर्जनों लोगों को फर्जी मतदान करने से पहले ही पकड़ लिया गया। जिनमें कई नकाबपोश महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्रों में चक्रमण कर स्थिति पर नजर रखी और हो रहे मतदान के बारे में जानकारी ली। जिले की तीन नगर पालिका मुबारकपुर, बिलरियागंज और आजमगढ़ शामिल है। वहीं 13 नगर पंचायतें निजामाबाद, फूलपुर, माहुल, सरायमीर, मेंहनगर, कटघर-लालगंज, बिलरियागंज, महाराजगंज, जीयनपुर, अजमतगढ़, अतरौलिया, जहानागंज और बूढ़नपुर हैं। इन निकायों में कुल 160 मतदान केंद्र और 532 बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान हुआ। फर्जी मतदान रोकने के लिए 17 थानों में स्पेशल टीम गठित की गई थी।

बलिया के रसड़ा में हुआ बवाल

रसड़ा नगरपालिका में कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार गुप्त को अज्ञात बदमाशों ने हमला कर जख्मी कर दिया। शहर के टाउन इंटर कॉलेज में मतदान शुरू होने के बाद सभासद के दो प्रत्याशियों के बीच एजेंट को लेकर मारपीट हो गई। पुलिस ने मामला शांत कराया। रसड़ा नगरपालिका के भगत सिंह विद्यालय केंद्र पर बीएसपी प्रत्याशी की शिकायत पर एक फर्जी मतदाता को पुलिस ने पकड़ा। भृगु आश्रम में फर्जी पहचान पत्र लेकर पहुंचे युवक को एजेंट के विरोध पर पुलिस ने पकड़ लिया। रतसर इंटर कॉलेज में मतदान करने पहुंचे एक व्यक्ति ने हंगामा किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें